महिलाओं के ब्रेस्ट को लेकर हर पुरुष मन में होते हैं ये 8 सवाल

ब्रेस्ट और इससे जुड़े विषयों को लेकर अक्सर पुरुषों के मन में अजीबोगरीब सवाल और उत्सुकताएं होती हैं। जब हमने पुरुषों से पूछा कि वे महिलाओं से उनके ब्रेस्ट के बारे में कौन सा एक सवाल पूछना चाहते हैं तो उनके जवाबों से सामने ये 8 सवाल।।।

महिलाओं के ब्रेस्ट को लेकर हर पुरुष मन में होते हैं ये 8 सवाल जब किसी महिला के ब्रेस्ट को छूआ जाता है या प्यार से सहलाया जाता है तो उन्हें कैसा महसूस होता है?

वैसे तो देखने में दोनों ब्रेस्ट एक जैसे ही लगते हैं और उनमें कोई अंतर नहीं दिखता लेकिन हमने सुना है कि दोनों ब्रेस्ट के साइज में अंतर होता है यानी एक छोटा और एक बड़ा होता है। क्या यह सच है?महिलाओं के ब्रेस्ट को लेकर हर पुरुष मन में होते हैं ये 8 सवाल
हमने सुना है कि प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाओं के ब्रेस्ट साइज और निपल में बदलाव आ जाता है लेकिन क्या प्रेग्नेंसी से पहले भी ब्रेस्ट की तरह निपल्स का भी साइज बढ़ता है?

हमने ‘फ्री द निपल’ नाम के कई कैंपेन्स के बारे में सुना है लेकिन क्या सचमुच ब्रा पहनना इतना बुरा या तकलीफदेह है?

पुरुषों को अपनी पार्टनर के ब्रेस्ट के साथ प्यार से खेलना अच्छा लगता है लेकिन क्या सेल्फ लव सेशन के दौरान महिलाएं खुद भी अपने ब्रेस्ट के साथ ऐसा करती हैं?
महिलाओं के ब्रेस्ट को लेकर हर पुरुष मन में होते हैं ये 8 सवाल चूंकि ब्रेस्ट इतने खूबसूरत और भड़काउ होते हैं कि वे पुरुषों को तो आकर्षित करते ही हैं लेकिन क्या महिलाओं को भी अपने ब्रेस्ट के बारे में ऐसी फीलिंग आती है?

पीरियड्स के दौरान आता है बदलाव?
महीने के उन दिनों में पीरियड्स के दौरान महिलाएं बेहद परेशान और कठोर हो जाती हैं। क्या उस दौरान ब्रेस्ट में भी कोई बदलाव आता है और वे अधिक सेंसेटिव हो जाते हैं?

महिलाओं के ब्रेस्ट को लेकर हर पुरुष मन में होते हैं ये 8 सवाल पुरुष होने के नाते हम तो कल्पना भी नहीं कर सकते कि हमारे सीने पर हर वक्त कुछ रखा हो। क्या आपको भी ब्रेस्ट की वजह से अपने सीने पर बोझ महसूस होता है?
महिलाओं के अंतर्वस्त्रों में ब्रा का महत्त्वपूर्ण स्थान है। सही साइज की और नियमित रूप से ब्रा न पहनने से क्या नुक़सान हो सकतें हैं, जानिये इस लेख में।

‘गोइंग ब्रा-लेस’ यानी ‘ब्रा न पहनना’ यह आज कल का एक बहुत बड़ा ट्रेंड है। आप इंटरनेट पर ब्रा न पहनने से होने वाले फायदों के बारे में पढ़ सकतीं हैं लेकिन असल में इसके कुछ दुष्परिणाम भी हैं। आज दसबस हम पर जानेंगे उन्हीं दुष्परिणामों के बारे में।

महिलाओं के ब्रेस्ट को लेकर हर पुरुष मन में होते हैं ये 8 सवाल हमारे स्तन एडिपोस टिश्यूज से बने होते हैं और उनमें मांसपेशियां नहीं होतीं इसीलिए ब्रा पहनने से स्तनों को जरुरी सपोर्ट मिल पाता है। दूसरी तरफ ब्रा पहननेसे स्तनों की शिथिलता कम होती है। ब्रा ना पहननेसे भले ही आपको फ्री और अच्छा महसूस होता हो, लेकिन असल में यह नुकसानदेह है।  इसलिए ब्रा हमेशा रेगुलर और सही साइज की ही ब्रा पहनें।

ब्रा ना पहनने से होने वाली शिथिलता के कारण त्वचा ढीली होकर नीचे की ओर खिंचने लगती है, इसलिए ब्रा पहनकर त्वचा के इस ढीलेपन से बचा जा सकता है।

महिलाओं के ब्रेस्ट को लेकर हर पुरुष मन में होते हैं ये 8 सवाल आपके बॉडी का पोश्चर अच्छा ना होना आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। सही ब्रा पहनने से आपको सही पोश्चर भी मिलता है। बढ़ती उम्र में सही पोश्चर बनाकर रखना रीड के हड्डी के लिए अच्छा होता है। इसीलिए 20 से कम उम्र की लड़कियों के लिए ब्रा पहनना सही बात है। ब्रा पहनने से आप सहजता तो महसूस करती ही हैं, साथ ही आप कॉन्फिडेंट भी रहती हैं, जिससे आपका पोश्चर भी बेहतर होता है।

एक महिला के फिगर और रूप के मोहक दिखने में बस्ट लाइन का अहम हिस्सा होता है। ब्रा पहनने से आपकी फिगर ज़्यादा अट्रैक्टिव दिखती है। जिन औरतों के स्तन बहुत बड़े हैं उनके लिए ब्रा पहनने से फिगर पतली और टोन्ड लगती हैं। ब्रा न पहनने से बड़े स्तन वाली महिलाओं की पीठ में दर्द भी हो सकता है।

महिलाओं के ब्रेस्ट को लेकर हर पुरुष मन में होते हैं ये 8 सवाल

ब्रा ना पहनना भले ही आज का ट्रेंड हो लेकिन सारी लड़कियां इस ट्रेंड के साथ कम्फर्टेबल नहीं होती। सही साइज की ब्रा पहनना महिलाओं के लिए ज़्यादा फायदेमंद है। ब्रा पहनने से स्तनों के नीचे जो पसीना आता है वह सोख लिया जाता है जिससे फंगल इंफेक्शन होने की संभावना कम होती है। इसी के साथ महिलाएं भारी शारीरिक श्रम करते समय भी सहज रह पाती हैं। सही ब्रा पहनने से सिर्फ़ पोश्चर ही अच्छा नहीं दिखेगा बल्कि आपके पूरे अपीयरेंस और स्वास्थ्य में भी सुधार आएगा।

तो सिर्फ ट्रेंड को फॉलो करने के लिए अपनी सेहत से खिलवाड़ न करें। सही साइज की ब्रा पहनें और कई स्वास्थ्य समस्याओं से बचें।

 
 
Back to top button