मनमोहन सिंह के PM बनने को लेकर प्रणब मुखर्जी ने किया बड़ा खुलासा, सोनिया गाँधी की खुली पोल राजनीती में मचा हडकंप !

एक बार फिर सोनिया गाँधी की गंदी राजनीती की पोल खुल चुकी है और इस बड़े खुलासे से कांग्रेसी खेमें में बहुत बड़ा भूचाल आ चूका है.कांग्रेस में जो माँ-बेटे चाहते हैं वो ही होता है ये इसका सबसे बड़ा प्रमाण है !

कल मनमोहन सिंह ने खुद ये कबूल किया था की पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी मुझसे ज्यादा काबलियत रहते थे प्रधानमंत्री बनने के लिए और वो कांग्रेस के सबसे पुराने नेता थे.इस खुलासे से एक बात साफ़ हो गयी थी की सोनिया को ऐसा PM चाहिए था जो उसके इशारे पर काम करे और प्रणब मुखर्जी PM बनते तो ऐसा नहीं होता.

अब प्रणब मुखर्जी के इस खुलासे ने कांग्रेस की चिंता बढ़ा दी है और अब हर जगह कांग्रेस की किरकिरी हो रही है.पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अपनी किताब (कोएलिशन ईयर्स )में यूपीए दौर के कई राज से पर्दा उठाया है.अपनी नई किताब में प्रणब मुखर्जी ने 2012 के राष्‍ट्रपति चुनाव से पहले की एक घटना का जिक्र करते हुए लिखा कि उन्हें उम्मीद थी, सोनिया गांधी उन्हें प्रधानमंत्री बनाएंगी.लेकिन सोनिया गाँधी ने मनमोहन को PM बना दिया था.

यानि इस खुलासे से साफ़ था की प्रणब मुखर्जी को सोनिया गाँधी ने धोखा दिया था.हालंकि खुद प्रणब मुखर्जी  को सोनिया गाँधी ने बोला था की आप PM पद के लिए सबसे काबिल हो लेकिन एन वक़्त पर सोनिया ने मनमोहन को PM बना दिया.

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें की पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आगे इस किताब में लिखा है कि बैठक में सोनिया गांधी से हुई बातचीत से उन्हें ऐसा लगा कि वो मनमोहन सिंह को यूपीए का राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाना चाहती हैं. मैंने सोचा कि अगर वो मनमोहन सिंह को राष्ट्रपति उम्मीदवार चुनती हैं तो शायद मुझे प्रधानमंत्री के लिए चुनें,पर ऐसा नहीं हुआ था.

आपको हम बता दें कि सोनिया को शुरू से ही ऐसा PM चाहिए था जो उसके इशारे पर नाचे और यही हुआ !

 
Back to top button