मंगलवार के दिन करें ये उपाय, इससे आपकी हर मनोकामना होगी पूरी

ज्योतिष विज्ञान में मंगल को ऊर्जा के कारक के तौर पर माना गया है। ऐसा कहा जाता है कि संकट के समय में मनुष्य के ऊर्जा की हानि होती है। जिसकी वजह से अगर कोई व्यक्ति संकट के समय में मंगलवार के दिन हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए कुछ विशेष उपाय करता है तो उस व्यक्ति की किस्मत पूरी तरह से बदल जाती है। आज हम आपको हनुमान जी को खुश करने के लिए कुछ ऐसे सरल उपाय बताने वाले हैं जिसे आजमा कर आप अपने जीवन से सभी कष्टों को दूर कर सकते हैं। इसके साथ ही साथ आपकी हर एक मनोकामना भी पूरी होगी। तो चलिए जानते हैं उन सरल उपायों के बारे में…मंगलवार के दिन करें ये उपाय, इससे आपकी हर मनोकामना होगी पूरी

मंगलवार के दिन राम मंदिर में जाकर हनुमान जी के मस्तक का सिंदूर दाहिने हाथ के अंगूठे में लगाने के बाद माता सीता के चरणों में उस सिंदूर को लगा दे। ऐसा करने के बाद आप माता सीता से अपनी मनोकामना को पूरा करने की प्रार्थना करें। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपकी मनोकामना अवश्य पूरी होगी।

मंगलवार के दिन आप सुबह के वक्त काले रंग के धागे में चार नींबू और 3 मिर्च को पिरो कर अपने घर के दरवाजे या फिर अपनी दुकान के दरवाजे के आगे लटका दे। ऐसा करने से नकारात्मकता खत्म हो जाती है। नकारात्मकता के खत्म होने के साथ ही आपके जीवन में सकारात्मकता का संचार होने लगता है।

मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में जाने के बाद आप हनुमान जी के कंधों पर लगे हुए सिंदूर को लाकर अपने घर के व्यक्तियों को लगा दे। ऐसा करने से लोगों के नजर का प्रभाव पूरी तरह से खत्म हो जाता हैं।

मंगलवार के दिन हनुमान जी को खुश करने के लिए आप केवड़े का इत्र और गुलाब की माला को उनकी प्रतिमा के ऊपर चढ़ा दें। ऐसा करने से हनुमान जी आपके ऊपर खुश होकर अपनी कृपा बरसाना शुरू कर देंगे।

हनुमान जी को खुश करने के लिए आप मंगलवार की शाम को हनुमान मंदिर में जाकर एक चौमुखी दीपक को जला दे। चौमुखी दीपक को जलाते वक्त आप इस बात का ध्यान जरूर रखें कि उस दीपक में शुद्ध की मौजूद हो। दीपक जलाने के बाद आप वहां बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें।

Back to top button