भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पाकिस्तान के पूर्व पीएम के साथ मारपीट

आतंकवाद और कश्मीर मसले पर पूरे विश्व में अलग-थलग पड़ चुके पाकिस्तान में देश के पूर्व पीएम से पूछताछ के दौरान मारपीट करने की खबर सामने आई है. दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व पीएम शाहिद खाकान अब्बासी को कुछ दिनों पहले भ्रष्टाचार के इल्जाम में गिरफ्तार किया गया था. बताया जा रहा है कि पूछताछ के दौरान अधिकारियों ने उनके साथ मारपीट की है.

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक अफसर अब्बासी पर इतना गुस्सा हो गया कि उसने पूर्व पीएम को पानी का गिलास भी फेंककर मारा. उल्लेखनीय है कि पूर्व पीएम अब्बासी को भ्रष्टाचार के मामले में 19 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद से वह नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्यूरो यानी नैब की कस्टडी में हैं. पाकिस्तानी अखबार ‘द न्यूज’ के अनुसार, नैब के अधिकारी रावलपिंडी स्थित मुख्यालय में अब्बासी से सवाल जवाब कर रहे थे. इल्जाम है कि इस दौरान पूर्व पीएम ने कुछ सवालों के जवाब देने से इंकार कर दिया तो नैब का एक अफसर झल्लाने लगा. उसके बाद वह आपा खो बैठा और उसने अब्बासी पर हाथ उठा दिया. इसके कुछ देर बाद ही उसने अब्बासी पर पानी से भरा गिलास भी फेंका.

चीन में एक ही घर के परिवार ने आपस में की 23 शादियां, वजह जानकर हिल गयी पूरी दुनिया…

आपको बता दें कि पूर्व पीएम अब्बासी पर इल्जाम है कि उन्होंने LNG घोटाले में मुख्य भूमिका निभाई. इससे देश को करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ. इस दौरान उन्होंने गैस एजेंसी के ठेके अपने करीबियों को दिलाए. नैब ने पूछताछ में सहयोग के लिए एक विशेषज्ञ की सेवाएं लीं हैं. पूछताछ के दौरान वो विशेषज्ञ भी मौजूद था. जब अब्बासी ने सहयोग नहीं किया तो उनसे बेहद शर्मनाक वर्ताव किया गया.

Back to top button