बुमराह की बाउंसर से चित्त हुआ ये ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़, फिर हुआ कुछ ऐसा

पर्थ। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेल जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल के समय एक ऐसी घटना घटी जिसने सभी के दिलों की धड़कने बढ़ा दी। तीसरे दिन के खेल में भारतीय तेज़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की एक बाउंसर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ मार्कस हैरिस के हेलमेट पर जा लगी। हैरिस के हेलमेट पर गेंद लगने के बाद वो जमीन पर गिर पड़े।

कब घटी ये घटना?
ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह आठवां ओवर फेंक रहे थे। इस ओवर की पांचवीं गेंद पर बुमराह के सामने थे मार्कस हैरिस। बुमराह ने 142 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से बाउंसर फेंकी।जिसे देखकर मार्कस हैरिस आंखें बंद कर नीचे बैठ गए। गेंद ने ज़्यादा उछाल नहीं लिया और बॉल सीधे जा कर लगी हैरिस के हेलमेट पर। गेंस के हेलमेट से टकराने के बाद हैरिस जमीन पर गिर गए।

हालांकि इस गेंद के बाद ऑस्ट्रेलिया के फीजियो मैदान पर आए उन्होंने हैरिस को अच्छी तरह से देखा। फीजियो से क्लीन चिट मिलने के बाद हैरिस ने बल्लेबाज़ी करना जारी रखा। तीसरे दिन चायकाल तक हैरिस 07 रन बनाकर मैदान पर मौजूद थे।

चायकाल के बाद जब हैरिस बल्लेबाज़ी करने आए तो फिर बुमराह ने ही उनका विकेट लिया। 20 रन पर खेल रहे हैरिस ने बुमराह की अंदर आती गेंद को छोड़ा और बॉल विकेट पर लगी वेल्स को अपने साथ ले उड़ी और इसी के साथ हैरिस की पारी हुई खत्म।

Back to top button