वीडियो: फानी चक्रवात के ये वीडियो देखकर उड़ जाएगे, 245 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से…

जिसका डर था वह आखिरकार सच ही हो गया. चक्रवात ‘फानी’ (Cyclone Fani) शुक्रवार सुबह ओडिशा के समुद्री तटों से टकरा गया है. सुबह करीब 9 बजे फानी तूफान 245 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से पुरी पहुंचा, इस दौरान समुद्री तट के पास पेड़, झोपड़ी और कच्चे मकान सबकुछ उड़ गए. ओडिशा के पास से लगातार कई ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं, जो भयावह हैं और हर किसी के रोंगटे खड़े कर सकते हैं.

इन्हीं में से कुछ तस्वीरें और वीडियो को देखें, जो आपको बताएगा कि आखिर ये फानी चक्रवाती तूफान किस तरह ओडिशा के समुद्री तटों पर तबाही मचा रहा है.

1. फानी जब पुरी पहुंचा तो आसपास के इलाके में भी उसका असर दिखा, ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में भी हवा की रफ्तार 175 किमी. प्रति घंटा के पार पहुंच गई.

मोदी रोजगार की बात नहीं करते, लेकिन हम युवाओं को देंगे इतने लाख नौकरियां: राहुल गांधी

2. कुछ इस तरह ओडिशा के पुरी तट पर टकराया था फानी

 
3. फानी की वजह से तटीय इलाकों में पेड़ उखड़ रहे हैं, वहां पर मौजूद कच्चे मकानों के ढहने का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है.

4. बीजेपी नेता और पुरी से चुनाव लड़ रहे संबित पात्रा ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें फानी तूफान का तांडव साफ देखा जा सकता है. उन्होंने लिखा कि फानी तूफान के दौरान हवाओं की जो आवाजें आ रही हैं, वह उन्हें 1999 में आए ‘सुपर साइक्लोन’ की याद दिलाती है.

 
5. सरकारी एजेंसी PIB ने भी साइक्लोन फानी से जुड़े कई वीडियो साझा किए, जिसमें तेज हवाओं के कारण पेड़ लहराते हुए दिख रहे हैं.
6. एजेंसियों और नेताओं के अलावा आम लोग भी फानी से जुड़े कई वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा कर रहे हैं.

Back to top button