पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल की तीसरी पी़ढ़ी ने भी राजनीति में कदम रख दिया

पंजाब की राजनीति में बादल परिवार का अहम स्‍थान है। प्रकाश सिंह बादल पंजाब के मुख्‍यमंत्री रहेे और सुखबीर उपमुख्‍यमंत्री रहे। सुखबीर बादल शिरोमणि अकाली दल के अध्‍यक्ष हैं। ऐसे में अब बादल परिवार की तीसरी पीढ़ी ने भी सियासत की ओर  कदम बढ़ा दिए हैं।

सुखबीर बादल के 16 वर्षीय बेटे अनंतवीर सिंह बादल ने दो चुनावी दफ्तरों का किया उद्घाटन

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के पौत्र व पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल के बेटे अनंतवीर सिंह बादल (16) ने भी राजनीति में पांव रखा है। उन्होंने भी उसी स्थान से ही राजनीति की शुरुआत की है, जहां से दादा व पिता ने राजनीति शुरू की थी। दोनों यहीं से राजनीति के शिखर पर पहुंचे। जिस हलके से दादा सियासत की सीढ़ी चढ़ी, वहीं से पोते अनंत ने सियासत में पांव रखा है।

इससे ऐसा लगता है कि बादल गिद्दड़बाहा को खुद के लिए शुभ मानते हैं। प्रकाश सिंह बादल ने भी 1957 में यहीं से राजनीति शुरू की थी और पहला चुनाव लड़ा था। यही नहीं जिस घर में दफ्तर का उद्घाटन किया गया, उसी घर में ही बड़े बादल पहली बार आए थे। इसके बाद सुखबीर बादल ने भी यहीं से अपना राजनीतिक जीवन शुरू किया। वह भी गिद्दड़बाहा में ही सरगर्मियां करते थे।

चाचा मनप्रीत ने भी गिद्दड़बाहा से लड़ा चुनाव

अनंतवीर सिंह के चाचा मनप्रीत सिंह बादल ने भी गिद्दड़बाहा से ही पहला चुनाव लड़ा था। अनंतवीर सिंह ने बुधवार को गिद्दड़बाहा और दोदा में लोकसभा हलका फरीदकोट के प्रत्याशी गुलजार सिंह रणीके के दो चुनावी दफ्तरों का उद्घाटन किया। हालांकि, इस दौरान वह बोलने से बचते रहे। नेताओं ने खुद ही उन्हें बोलने नहीं दिया और कहते रहे कि वह उन्हें यह कहकर लाए हैं कि सिर्फ उद्घाटन ही करना है। वह वर्करों के साथ सेल्फी लेते हुए दिखे। वह शिअद के हलका प्रधान ङ्क्षडपी ढिल्लों की निजी सिक्योरिटी में रहे और हर वर्करों से मुलाकात की।

वर्करों में दिखा उत्साह

लोकसभा हलका फरीदकोट से शिअद उम्मीदवार गुलजार सिंह रणीके की चुनाव मुहिम को आगे बढ़ाते हुए अनंतवीर बादल ने जब चुनावी दफ्तर का उद्घाटन किया तो वर्करों में खासा उत्साह देखने को मिला। डिंपी ढिल्लों ने कहा कि अनंतवीर का राजनीतिक सफर शुरू हो चुका है।

Back to top button