पिता की मौत का अपार दुःख मगर देशहित की लड़ाई सर्वोपरि

प्रमुख संवाददाता

कोरोना महामारी से लड़ाई को सर्वोपरि बताते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने पिता आनंद सिंह बिष्ट के अंतिम संस्कार में शामिल न होने की बात कही है।हालांकि उन्होंने अपनी माँ को पत्र लिखकर अपनी संवेदनाएं प्रकट की हैं लेकिन साथ ही यह अपील भी की है कि 21 अप्रैल को हरिद्वार में जब उनका अंतिम संस्कार किया जाए तो सोशल डिस्टेसिंग का पालन ज़रूर किया जाए।

योगी आदित्यनाथ ने अपनी माँ को लिखा है कि लॉक डाउन खत्म होने के बाद वह वह उनके दर्शन करने आयेंगे। उन्होंने लिखा है कि अपने पूज्य पिताजी के निधन का उन्हें भारी शोक और दुःख है। वह मेरे जन्मदाता हैं। उन्होंने ही मुझे जीवन में ईमानदारी, कठोर परिश्रम और निस्वार्थ भाव से भाव से लोक मंगल के लिए कार्य करने संस्कार दिए।

सीएम योगी ने अपनी माँ को लिखा है कि उन्हें अपने पिता के अंतिम दर्शन की हार्दिक इच्छा थी लेकिन वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ देश की लड़ाई को उत्तर प्रदेश की 23 करोड़ जनता के हित में लड़ने की ज़िम्मेदारी के कर्तव्यबोध की वजह से ऐसा नहीं कर पा रहा हूँ।

अपने पिता की स्मृतियों को नमन करते हुए योगी आदित्यनाथ ने लिखा है कि 21 अप्रैल को हरिद्वार में उनके अंतिम संस्कार में सोशल डिस्टेंस नियम का पालन किया जाए और कम से कम लोग उसमें शामिल हों।

Back to top button