पिछड़े वर्ग के नेता अल्पेश ठाकोर बनाएंगे नई पार्टी, BJP को होगा फायदा?

गुजरात में विधानसभा चुनाव अब नजदीक हैं और सियासी समीकरण भी तेजी से बदलने लगे हैं. अब तक यहां चुनावी जंग बीजेपी और कांग्रेस के बीच होती रही है. इस बार आम आदमी पार्टी के अलावा एक और नई पार्टी मैदान में उतर सकती है. खबर है कि अल्पेश ठाकोर नई पार्टी बना सकते हैं. फिलहाल वो ओबीसी-एससी-एसटी मोर्चा के नेता हैं.

पिछड़े वर्ग  BJP पार्टी का नेता

‘लोगों को देंगे विकल्प’
ठाकोर के मुताबिक गुजरात की जनता बीजेपी और कांग्रेस दोनों की सरकारों को देख चुकी है. इनमें से किसी भी पार्टी ने आम इंसान के मसलों को नहीं उठाया है. लिहाजा वो गुजरात की जनता को तीसरे मोर्चे का विकल्प देना चाहते हैं. उनका दावा है कि उनका सियासी दल गुजरात के लोगों की अपनी पार्टी होगी.

बीजेपी को होगा फायदा?

पाटीदार आंदोलन के बाद अल्पेश ठाकोर ओबीसी-एससी-एसटी तबकों को ठाकोर सेना और एकता मंच के जरिये लामबंद करने में जुटे हैं. कुछ लोग मानते हैं कि तीसरा मोर्चा बनाकर वो बीजेपी को फायदा पहुंचाएंगे. क्योंकि ऐसा कोई भी फ्रंट ग्रामीण तबकों में विपक्ष के वोट बांटने का काम करेगा.

यह भी पढ़े: वीडियो हुआ लीक: बिकनी में झूमती नजर आईं सुपरस्टार अमिताभ बच्चन परिवार की ये…

राज्य सरकार के खिलाफ सबसे मजबूत सत्ता-विरोधी लहर गुजरात के गांवों में ही देखने को मिल रही है. हालांकि अल्पेश का कहना है कि वो चुनाव सिर्फ जीत के मकसद से लड़ने जा रहे हैं ना कि किसी पार्टी को हराने या जितवाने के लिए.

9 मई को होगा पार्टी का ऐलान?

अल्पेश ठाकोर ने 9 मई को ठाकोर सेना की मीटिंग बुलाई है. माना जा रहा है कि इसी दिन वो नई पार्टी का ऐलान करेंगे. अब तक अल्पेश ने करीब 80 ग्रामीण सीटों पर बूथ मैनेजमेंट का काम किया है. इनमें से ज्यादातर में कांग्रेस को मजबूत माना जाता है.

Back to top button