पंजाब: नौकरी के चाहवानों के लिए जरूरी खबर, हैरान कर देगा पूरा मामला आपको…

चंडीगढ़: अगर आप भी नौकरी की तालाश में है तो जरा सावधा हो जाएं। दरअसल, शहर में दो दिन के लिए किराए पर जगह लेकर युवती को नौकरी दिलाने के नाम पर 21 हजार 500 रुपए लेकर फरार हो गया। आरोपियों ने बकायदा मोहाली के निजी अस्पताल में नौकरी को लेकर लैटर ऑफ इंटैंट टू हायर भी दिया। आरोपियों ने दफ्तर के नाम पर किट देने का हवाला देकर 21 हजार 500 रुपए लिए। इसके बाद महिला ने फोन कर बात की तो पता चला कि उक्त जगह दो दिन के लिए ही किराए पर ली थी। सैक्टर-17 थाना पुलिस ने युवती की शिकायत पर धोखाधड़ी की धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 सैक्टर-22 सी की रहने वाली प्रतिभा शर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि कुछ दिन से नौकरी की तलाश में थी, जिसके लिए नौकरी डॉट कॉम और लिंक्डइन पर प्रोफाइल बनाया था। शिकायतकर्ता के मुताबिक नवम्बर, 2023 में सीनियर एच. आर. एक्सक्यूटीव नाम की मेल आई.डी. से मेल प्राप्त हुआ। ईमेल में 2 नवम्बर, को सैक्टर-17 स्थित एस.सी.ओ. के पहली मंजिल पर इंटरव्यू के लिए पहुंचने को कहा गया। वह उक्त तारीख पर बताए गए स्थान पर पहुंच गई। वहां उसे 2-3 लड़के मिले, जिनमें से एक ने अपना नाम मोहित बताया, दूसरे ने कहा कि वह उक्त दफ्तर में एच. आर. है।

आरोपियों ने कहा कि मोहाली स्थित प्राइवेट अस्पताल में नौकरी के लिए चयनित किया गया है। इसके बाद लेटर ऑफ इंटैंट टू हायर भी दिया, जो पैरमाऊंट एच. आर. सर्विसेज के नाम से था। आरोपियों ने किट के नाम पर 21 हजार 500 रुपए ले लिए। किट में लैपटॉप और बैग दिया जाना था। इसके बाद आरोपियों ने अलग-अलग नंबर से कॉल कर किट के लिए कुछ और पैसे जमा करवाने के लिए कहा। वह जब ऑफिस पहुंची तो पता चला कि उक्त ऑफिस केवल दो दिन के लिए किराए पर लिया था। पीड़िता ने अस्पताल में नौकरी के बारे में जानकारी हासिल की तो पता चला कि वहां कोई जॉब ही नहीं निकाली गई। इसके बाद उसने मामले की शिकायत पुलिस को दी, जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एफ. आई. आर. दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Back to top button