निखरी त्वचा और मुहासों को दूर करने के लिए करें अनार से बने इन फेस मास्क का इस्तेमाल

अक्सर चेहरे पर होने वाले मुहासों से चेहरा बेजान और बहुत ही बुरा दिखने लगता है। और मुहासों और तेलीय त्वचा को ठीक करने के लिए लोग कई तरह के नुस्खे और ट्रीटमेंट लेते है लेकिन फिर भी वो इस समस्या से छुटकारा नहीं पाते है। अनार हर प्रकार की त्वचा के लिए फायदेमंद होता है चाहे वह तैलीय हो या रूखी। इसमें एंटी-इंफ्लेमेट्री और एंटीमाइक्रोबियल गुण होते हैं जो त्वचा को हील करता है और स्किन रिपेयर करने में भी मदद करता है।निखरी त्वचा और मुहासों को दूर करने के लिए करें अनार से बने इन फेस मास्क का इस्तेमाल

अनार कोलेजन के उत्पादन की वृद्धि को रोकता है जिससे त्वचा पर होने वाले मुंहासे और हाईपर-पिगमेंटेशन कम हो जाते हैं। आइए आपको बताते हैं अनार से बने विभिन्न फेस मास्क के बारे में जिनका इस्तेमाल निखरी त्वचा के लिए कर सकते हैं।

अनार और नींबू फेस मास्क- अनार और नींबू का फेस मास्क में विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं। ये चेहरे की रंगत को बढ़ाने का काम करता है और रूखेपन को भी दूर करता है।

अनार और नींबू के रस का मिश्रण बनाएं और उसे 30 मिनट तक चेहरे पर लगाकर छोड़ दें। फिर इसे ठंडे पानी से धो लें। यह आपकी त्वचा को ताजगी प्रदान करता है और सनबर्न और टैनिंग से बचाता है।

Back to top button