देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 21393

न्यूज़ डेस्क

देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किये गये आंकड़े के अनुसार, देश में संक्रमितों की संख्या 21393 पहुँच गई है। जबकि अब तक 681 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते 24 घंटे में 50 मरीजों की मौत हुई है। वहीं, 4257 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं।

कोरोना का कहर महाराष्ट्र में जारी है।यहां 24 घंटे में 18 लोगों की मौत हुई है और 431 नए मामले सामने आए हैं। इससे महाराष्ट्र में कोरोना के 5649 मामले हो गए हैं जबकि 269 लोग अपनी जान जा चुकी है। वहीं अब महाराष्ट्र में अब कोरोना मरीजों का इलाज प्‍जाज्मा थेरेपी से हो सकेगा।भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने महाराष्ट्र सरकार को अनुमति दे दी है।

दिल्ली में मिले एक ही परिवार के 11 सदस्य

दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में एक ही परिवार के 11 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।ये सभी विदेश से आए शख्स के संपर्क में आए थे। अब तक दिल्ली में 89 जगहों को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया जा चुका है। यहां संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2186 पहुंच गया है। जबकि 48 लोगों की मौत हो चुकी है।

पीएम 27 को सभी मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस के प्रकोप और लॉकडाउन की स्थिति पर तीसरी बार मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। प्रधानमंत्री राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ 27 अप्रैल को सभी मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे। बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों से फीडबैक भी लेंगे।

Back to top button