त्वचा में निखार लाना है तो रोज रात पार्टनर के साथ करें ये गन्दा काम…

आपको बता दें नियमित शारीरिक संबंध बनाने से आपकी त्वचा में निखार आता है तथा आप अपनी वास्तविक उम्र की तुलना में कम उम्र के दिखाई पड़ते हैं। शोध में कहा गया है कि जो लोग हफ्ते में कम से कम तीन बार सेक्स करते हैं वो अपनी वास्तविक उम्र से 3 साल कम उम्र के दिखाई पड़ते हैं। इतना ही नहीं, इससे खुशी बढ़ाने वाले हार्मोन्स की मात्रा बढ़ती है तथा आपके चेहरे पर ग्लो भी आता है।

यह है सेक्स के फायदे 

जानकारी के लिए आपको बता दें नियमित शारीरिक संबंध बनाने से शरीर में एस्ट्रोजन का स्तर बढ़ता है जो त्वचा के रूखेपन को दूर करता है तथा स्किन कि इलैस्टिसिटी को बेहतर बनाता है। इससे त्वचा हमेशा कसी हुई रहती है और झुर्रियों की संभावना कम हो जाती है। इसी के साथ त्वचा पर मुहांसे होने का एक बड़ा कारण हैं स्ट्रेस यानी कि तनाव। शरीर में स्ट्रेस हार्मोन को कम करने में सेक्स काफी मदद करता है। 

और भी है कई फायदे 

बिना जिम के घर बैठे ऐसे प्रदान करें बॉडी ग्रोथ से लेकर बेस्ट बॉडी, बस करने होगे ये आसान उपाय…

हम आपको बता दें शारीरिक संबंध बनाने से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। इस दौरान शरीर से निकलने वाला पसीना शरीर के अंदर से विषाक्त तत्वों को बाहर निकालने में मदद करता है। सेक्स की वजह से शरीर में ऑक्सीटोसिन का स्राव होता है जो त्वचा पर बढ़ती उम्र का प्रभाव कम करने में मददगार होता है। वही शारीरिक संबंध बनाते हैं तब हमारे शरीर में ऑक्सीटोसिन और बीटा एंडॉर्फिन्स जैसे एंटी इन्फ्लेमेट्री मॉलेक्यूल्स का स्तर बढ़ जाता है।

Back to top button