टोल प्लाजा पर फिर शुरू हुई टोल टैक्स वसूली

प्रमुख संवाददाता

नेशनल हाईवे पर सोमवार से सभी टोल प्लाज़ा पर टोल टैक्स वसूली का काम फिर से शुरू हो गया है। कोरोना महामारी की वजह से किये गए देशव्यापी लॉक डाउन के बाद केन्द्र सरकार ने 25 मार्च से टोल टैक्स वसूली पर रोक लगा दी थी।

आज 20 अप्रैल से लॉक डाउन के नियमों में कुछ शिथिलता दिए जाने की घोषणा के फ़ौरन बाद नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ने टोल टैक्स वसूली का काम फिर से शुरू करा दिया।

26 दिन तक बंद रहे टोल प्लाजा को 20 अप्रैल से दोबारा खोलने का आदेश सरकार द्वारा आज से लॉक डाउन में कुछ शिथिलता देते हुए आर्थिक गतिविधियों पर लगे प्रतिबंधों में थोड़ी ढील दी है। इस ढील की वजह से नेशनल हाइवे पर वाहनों की आवाजाही बढ़ने की सम्भावना है।

बताया जाता है कि टोल प्लाजा पर काम करने वाले कर्मचारियों को सोशल डिस्टेंस के नियम का पालन करने का निर्देश दिया गया है। उधर टोल प्लाजा से गुजरने वाले सभी लोगों की थर्मल स्कैनिंग करने का आदेश भी दिया गया है।

जानकारी के अनुसार 26 दिन तक लगातार टोल टैक्स वसूली न होने की वजह से टोल आपरेटर्स को हज़ारों करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। सरकार टोल आपरेटर्स को मुआवजा देकर इस नुक्सान की भरपाई करने की तैयारी कर रही है।

Back to top button