चिराग पासवान ने कहा कि इस बार भी पिता ही बनेंगे मोदी सरकार में मंत्री

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के नेता और दोबारा चुने गए सांसद चिराग पासवान ने सोमवार को दावा किया कि उनके पिता और लोजपा प्रमुख राम विलास पासवान को दोबारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा.

चिराग पासवान ने कहा कि उनके पिता को असम या बिहार से राज्यसभा सदस्य बनाया जाएगा. चिराग ने कहा, “मेरे पिता को दोबारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा.”

चिराग ने उन खबरों को नजरंदाज कर दिया, जिसमें कहा गया है कि उनको केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. चिराग लगातार जमुई से दूसरी बार सांसद चुनकर आए हैं.

लोकसभा चुनाव में सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को प्रचंड बहुमत मिला है, लोजपा जिसका घटक है. इस जीत से उत्साहित पासवान ने कहा कि अगले साल बिहार विधानसभा चुनाव में भी यह जीत दोहराई जाएगी.

लोजपा बिहार में 6 सीटों पर चुनाव लड़ी थी और पार्टी को सभी सीटों पर जीत मिली है. राम विलास पासवान लोकसभा चुनाव 2019 में खुद चुनाव नहीं लड़े थे, वह पहली बार 1977 में बिहार के हाजीपुर संसदीय सीट से चुनाव जीते थे. उसके बाद 2019 यह पहला अवसर था, जब वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़े.

आपको बता दें कि 2014 में रामविलास पासवान के पास उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय था. बिहार में इस बार बीजेपी-जेडीयू-लोजपा की तिकड़ी ने कमाल कर दिया और कुल 40 लोकसभा सीटों में से 39 सीटों पर जीत दर्ज की. बिहार में जेडीयू को 16, लोजपा को 6 और बीजेपी को 17 सीटें हासिल हुई हैं. एक सीट कांग्रेस के खाते में गई है.

Back to top button