गृह मंत्री अमित शाह आज लेंगे संगठन की तैयारियों का जायजा, लखनऊ में होगी बड़ी बैठक

लखनऊ: लोकसभा चुनाव को लेकर यूपी में तीसरे चरण का चुनाव प्रचार जोरों पर है। इस बीच पार्टी के बड़े रणनीतिकार अमित शाह का यूपी प्रवास बढ़ गया है और मैराथन बैठकों का दौर शुरू हो गया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बृहस्पतिवार को लखनऊ में संगठनात्मक बैठक करके लोकसभा की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। इससे पहले गृहमंत्री बरेली, बदायूं और सीतापुर में जनसभा करेंगे। बीजेपी की बड़ी बैठक आज शाम 5 बजे होगी। लोकसभा चुनाव के बचे हुए चरणों पर बड़ी बैठक होगी। अवध क्षेत्र में लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर भी चर्चा करेंगे। बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी मौजूद रहेंगे। 

बरेली, बदायूं और सीतापुर में जनसभा के बाद गृहमंत्री शाम को लखनऊ पहुंचेंगे और एयरपोर्ट के पास स्थित एक होटल में पांचवें चरण की सीटों की तैयारियों को लेकर संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी सैफई परिवार के गढ़ वाली मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में रोड शो और एटा व फिरोजाबाद में जनसभा करेंगे। गृहमंत्री पांचवें चरण के लोकसभा सीटों पर चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेंगे। इसमें अवध क्षेत्र की आठ सीटें हैं। इन सीटों में लखनऊ, मोहनलालगंज, रायबरेली, अमेठी, बाराबंकी, फैजाबाद कैसरगंज और गोंडा शामिल हैं।

समीक्षा बैठक में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और महामंत्री (संगठन) धर्मपाल, चुनाव प्रबंधन के सह संयोजक जेपीएस राठौर समेत अन्य प्रदेश और जिला स्तरीय पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। समीक्षा के बाद गृहमंत्री लखनऊ में ही रात्रि विश्राम करेंगे। उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव (लोकसभा चुनाव न्यूज) के दो चरणों का मतदान हो चुका है। अब तीसरे चरण में 10 सीटों पर 7 मई को वोट डाले जाने हैं।

Back to top button