गूगल ने इस बड़ी घोषणा से दुनिया भर को चौकाया, किसी को भी नही हो रहा है यकीन…

यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर गूगल ने बड़ा कदम उठाया है. कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि उसके यूजर्स की निजता की सुरक्षा उसकी नैतिक जिम्मेदारी है और इसके लिए वह जल्द ही कई सारे नए फीचर्स जारी करेगी. गूगल ने कहा है कि निजता की सुरक्षा पर किसी खास लोगों का अधिकार नहीं होना चाहिए. इंटरनेट यूजर्स को समान रूप से दुनियाभर मे तमाम प्राइवेसी और सिक्योरिटी मिलनी चाहिए. ये कंपनी का मानना है.

केथ एनराइट जो गूगल के चीफ प्राइवेसी ऑफिसर है  ने मीडिया से कहा कि गूगल अपने सभी प्रोडक्ट्स के साथ मिलने वाली प्राइवेसी और सिक्योरिटी को पहले से मजबूत करने की तैयारी में है. इसके अलावा नए अपडेट के बाद यूजर्स के पास अपनी प्राइवेसी की सिक्योरिटी पर पूरा कंट्रोल होगा.निजता को लेकर गूगल-एपल आमने-सामने, Apple ने कहा- पैसे के लिए विज्ञापन नहीं बेचतेकेथ एनराइट ने आगे कहा कि गूगल ने अपने प्रोडक्ट्स को बेहतर बनाने के लिए पहले भी कई कदम उठाए हैं. नए अपडेट के बाद यूजर्स एक टैप से अपने सभी गूगल अकाउंट एक्सेस कर पाएंगे. इसके अलावा इंकॉग्निटो मोड (प्राइवेट मोड) जैसे फीचर्स कंपनी जल्द ही गूगल मैप्स में भी देने वाली है.

तो इसलिए अमेरिकी न्याय विभाग करेगा गूगल की जांच, जानें पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार केथ एनराइट ने कंपनी इस बात को स्वीकार करती है कि थर्ड पार्टी डेवलपर्स के साथ डाटा शेयरिंग को लेकर उसके पास अच्छी नीतियां हैं, लेकिन इसे और बेहतर बनाने की जरूरत है. वहीं पिछले साल कंपनी ने डेवलपर्स डाटा एक्सेस को लेकर पॉलिसी अपडेट जारी किया था. जिसके बाद यूजर्स के निजी डाटा पर डेवलपर्स का कंट्रोल कम हो गया.केथ एनराइट के मुताबिक गूगल जल्द ही डेवलपर्स पॉलिसी में बदलाव करने वाला है. जिसके बाद डेवलपर्स यूजर्स से सिर्फ उन्हीं चीजों का एक्सेस ले सकेंगे जो जरूरी होंगी. साथ ही डेवलपर्स यूजर्स से अनावश्यक एक्सेस गूगल क्रोम के जरिए भी नहीं ले सकेंगे.

Back to top button