क्या आपको भी है अपनी उम्र से छोटे लड़के से प्यार, होते हैं ये बड़े फायदे, समझे अपने को ‘लकी’

हम सभी को कभी न कभी किसी न किसी से प्यार होता ही है. जिस वक़्त ये फीलिंग हमारे मन में आती है हम ये भरोसा करने लग जाते हैं कि यही एक बात है जो सच है और बाकी सब कुछ झूठ और फरेब ही है. प्यार हो जाने पर इंसान अपने सपनों को किसी और की सोच के साथ साझा करने लगता है. प्यार एक खूबसूरत एहसास होता है. जिससे आप प्यार करते हैं यदि एक दिन वह दिखाई न दे तो आपके मन में अनेकों अशुभ बातें आने लगती हैं. दिल बुरी तरह से घबराने लगता है. प्यार के बिना ज़िंदगी नीरस, फालतू, बकवास या अधूरी-अधूरी सी लगने लगती है.

क्या आपको भी है अपनी उम्र से छोटे लड़के से प्यार, होते हैं ये बड़े फायदे, समझे अपने को 'लकी'

लेकिन अगर यही प्यार आपको अपने से कम उम्र के लड़के से हो जाए फिर क्या करेंगे? दुनिया तो इसे ग़लत समझती है. लेकिन बदलते समय के साथ-साथ कुछ लोगों की सोच भी बदली है. उन्होंने इस बात को स्वीकार कर लिया है. वह समझ गए हैं कि उम्र बस एक नंबर है. लड़का बड़ा हो या लड़की, कोई फर्क नहीं पड़ता. आपने गाना तो सुना ही होगा कि ‘न उम्र की सीमा हो न जन्मों का हो बंधन, जब प्यार करे कोई तो देखे केवल मन’. यह बात आज के टाइम में बिल्कुल सही बैठती है. यदि आप किसी ऐसे लड़के को डेट कर रही हैं जो आपसे उम्र में छोटा है तो यह कोई ग़लत बात नहीं है. बल्की कम उम्र के लड़कों को डेट करने के अपने ही कुछ अलग फायदे होते हैं. आज हम उन्हीं फ़ायदों के बारे में बात करेंगे.

कम उम्र के लड़कों को प्यार करने के फ़ायदे 

• यंग ऐज होने पर लड़के अपने कंधों पर जिम्मेदारियों का बोझ लेकर नहीं चलते. वह अपनी जिम्मेदारी उठा लें, वही बहुत है. उनमें कुछ अलग करने की चाह होती है. वह दुनिया के बनाये गए नियमों पर नहीं चलना चाहते. उन्हें लाइफ को पूरी तरह से एन्जॉय करना आता है.

• उन्हें डेट करने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप उनके साथ हल्का-फुल्का महसूस करने लगती हैं. आपको लाइफ आसान लगने लगती है. उनका लाइट मूड आपको भी रिलैक्स कर देता है.

• कम उम्र के लड़कों से प्यार करने पर आपके मन से यह एहसास चला जाता है कि संबंध बनाते समय वह आपको लेकर जजमेंटल हो जाएगा. आप बिना किसी डर के बिंदास तरीके से प्यार करते हैं.

• यह बात बिल्कुल सच है कि यंग ऐज के लड़कों में शारीरिक आकर्षण ज़्यादा होता है. वह आपकी फिजिकल ज़रूरतों को बेहतर तरीके से समझते हैं.

• कम उम्र के पार्टनर के साथ यह चांसेस कम होते हैं कि उनका कोई पिछला हिसाब-किताब बाकी होगा. ऐसे में आपको उनके पुराने प्यार के लौट आने का ख़तरा नहीं रहता.

• यंग ऐज के लड़के उत्साह से भरपूर होते हैं. उनके साथ संबंध बनाने में कोई कमी नहीं आती. आप उनसे खुलकर अपनी सेक्स इच्छाएं ज़ाहिर कर सकती हैं.

• कम उम्र के लड़कों को डेट करने पर ईगो प्रॉब्लम नहीं आती जो अक्सर बड़े उम्र के लड़कों में देखने को मिलती है.

• कम उम्र के लड़कों को आपकी अचीवमेंट्स पर ख़ुशी होगी. क्योंकि उस समय वह भी उसी दौर से गुज़र रहे होते हैं. वह आपको किसी प्रकार से जज नहीं करेंगे बल्कि सपोर्ट करेंगे.

• कम उम्र में लड़कों को घूमने-फिरने का बहुत शौक होता है. इन्हें डेट करने पर आपकी लाइफ भी रोमांच से भरपूर हो जाती है. उनके साथ आप भी एन्जॉय करती हैं.

 
Back to top button