कहीं आप भी तो नहीं करते ब्यूटी से जुडी ये गलतियां, जानें और बरते सावधानी

महिलाओं का मेकअप से चोली-दामन वाला साथ होता हैं। बिना मेकअप के महिलाऐं घर से बाहर निकलने की बात सोच भी नहीं सकती हैं। आखिर मेकअप उनकी ख़ूबसूरती को बढाने का काम जो करता हैं। लेकिन कभीकभार महिलाऐं मेकअप में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठती हैं जो उनकी ख़ूबसूरती को बढाने की बजाय कम कर देती हैं और चहरे को नुकसान भी पहुंचाती हैं। तो आइये जानते हैं ब्यूटी से जुडी उन गलतियों के बारे में जो अक्सर महिलाऐं करती हैं।

सनस्क्रीन न लगाना

गर्मी के मौसम में सूरज की किरणें बहुत तेज होती हैं। इन हानिकारण यूवी किरणों का असर त्वचा पर बहुत जल्दी पड़ता है। जिससे चेहरे पर उम्र से पहले ही झुर्रियों पड़ने लगती है। जब भी घर से बाहर निकले चेहरे पर सीरम या कोई और क्रीम लगाने की बजाय सनस्क्रीन जरूर लगाएं।

* मेकअप ना हटाना

सारा दिन मेकअप में लिपटा चेहरा भी स्किन इंफैक्शन का कारण भी बन सकता है। इससे जलन,सूजन आने के साथ-साथ त्वचा का कुदरती निखार भी खो जाता है। इसके लिए जरूरी है कि 5-6 घंटे बाद चेहरे से मेकअप हटा दें। रात को कभी भी मेकअप के साथ सोने के गलती न करें। इसे साफ जरूर कर लें।

beauty tips,mistake must not try,makeup no remove,no sunscreen,splash of pimples,brush on using makeup,beauty tips ,गलतिया न करे मेकअप के दौरान, मेकअप न हटाना, सनस्क्रीन न लगाना, मुंहासे फोड़ना, मेकअप के दौरान ब्रश का उपयोग, ब्यूटी टिप्स, खूबसूरत चेहरा

* पींपल्स फोड़ना

चेहरे पर पीपंल्स हो जाए तो इसे हटाने के लिए लड़कियां परेशान हो जाती हैं। कुछ लड़कियां तो इसे फोड़ देती हैं। इससे चेहरा साफ होने की बजाय दाग-धब्बों से भर जाता है। इससे स्किन पर गढ्ढे दिखाई देने लगते हैं।

* मेकअप ब्रश का इस्तेमाल

मेकअप करने के लिए ब्रश का इस्तेमाल किया जाता है और इसे से ही मेकअप की ग्रेस भी आती है। कुछ लोग लगातार कई महीनों तक चेहरे पर एक ही ब्रश से मेकअप अप्लाई करते हैं लेकिन समय-समय पर इसे साफ करना बहुत जरूरी है। ब्रश में बहुत से बैक्टिरिया जमा हो जाते हैं जो इंफैक्श का कारण बनते हैं।

Back to top button