ऐसे जानें आप सेक्स के लिए तैयार हैं कि नहीं

अगर आप किसी व्यक्ति को लंबे वक्त से डेट कर रहे हैं और अब आपके मन में उसके साथ फिजिकली इन्वॉल्व होने की बात आ रही है तो आपके लिए यह जानना बेहद जरूरी है कि सामने वाला व्यक्ति भी इसके लिए तैयार है या नहीं। लेकिन आखिर आपको पता कैसे चलेगा कि यही वो शख्स है जिसके साथ आप सेक्स करना चाहते हैं? हम आपको बता रहे हैं कुछ पॉइंट्स के बारे में जिन्हें आपको फर्स्ट टाइम सेक्स करने से पहले ध्यान में रखना चाहिए….

कॉन्फिडेंट महसूस हो

सेक्स की वजह कई बार आपके रिश्ते में कुछ इमोशनल कॉम्प्लिकेशन भी आ सकते हैं। ऐसे में अगर आपके अंदर से आवाज आ रही है कि आप इस तरह की चीजों को हैंडल करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं तो आपको आगे बढ़ना चाहिए। आसान शब्दों में कहें तो जब आपको लगे कि आप अपने रिश्ते को नेक्स्ट लेवल पर लेकर जा सकते हैं तो इसका मतलब है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं।

रोजाना सेक्स मतलब खुशहाल जीवन…

जब लगे कि मिस्टर राइट मिल गया
जब आप दोनों की फीलिंग्स एक दूसरे के लिए एक जैसी हो, आप दोनों कपल गोल्स शेयर करें और आपके बीच की म्यूचुअल अंडरस्टैंडिंग बेहद रोमांटिक हो तो इसका मतलब है कि आप सेक्स के लिए रेडी हैं। साथ ही जब आप उस व्यक्ति के साथ सेफ और कंफर्टेबल फील करें तो इसका मतलब है कि आपको आपका मिस्टर राइट मिल गया है और आप रिश्ते में आगे बढ़ सकती हैं।

​सेक्स के लिए कौन सा दिन है बेस्ट?

वैसे तो सेक्स करने का कोई सही समय नहीं होता। जब भी आप सेक्शुअली उत्तेजित महसूस करें और पार्टनर इसके लिए तैयार हो आप इसके जरिए अपनी urge को पूरा कर सकते हैं। लेकिन क्या कभी आपके मन में ये सवाल उठा है कि आखिर सेक्स करने के लिए हफ्ते का कौन सा दिन या समय सेक्स के लिए सबसे बेस्ट है? अगर हां तो हमारे पास है आपके इस सवाल का जवाब….
ब्रिटेन के एक ब्यूटी रिटेलर सुपरड्रग्स ने एक करीब 2 हजार लोगों पर एक सर्वे किया। सर्वे के नतीजों से पता चला कि सर्वे में शामिल ज्यादातर प्रतिभागी, रविवार को सुबह 9 बजे सेक्स करना पसंद करते हैं। दूसरे नंबर पर शनिवार का दिन था जिसे लोगों ने सेक्स के लिए सेकंड बेस्ट डे चुना।
अब जाहिर सी बात है वीकेंड है, छुट्टी का दिन है, आपका माइंड काम के स्ट्रेस से दूर है तो पार्टनर संग इंटिमेट होने का यह बेस्ट टाइम है। हालांकि इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस दिन और किस समय सेक्स करते हैं। सेक्स दोनों पार्टनर की सहमति से औऱ दोनों के लिए प्लेजरेबल हो ये जरूरी है। लिहाजा आप कुछ बातों का ध्यान रखें तो आपका सेक्शुअल एक्सपीरियंस होगा बेहतरीन।
जब बात सेक्स की आती है तो ज्यादातर लोग खासकर पुरुष सीधे इंटरकोर्स पर पहुंच जाते हैं। ऐक्चुअल ऐक्ट से पहले फोरप्ले में लगाया गया समय दोनों पार्टनर को ऑर्गैज्म तक पहुंचने में मदद करता है। लिहाजा फोरप्ले की अहमियत को नजरअंदाज न करें। फोरप्ले इसलिए भी जरूरी है क्योंकि इसके जरिए आप मेन ऐक्ट के लिए मोमेनटम तैयार करते हैं।
सेक्स के दौरान प्रोटेक्शन इस्तेमाल करना सबसे जरूरी है। बात सिर्फ अनचाहे गर्भ की नहीं बल्कि सेक्शुअली ट्रांसमिटेड डिजीज की भी है। लिहाजा कॉन्डम के बिना सेक्स न करें। साथ ही लुब्रिकेंट का इस्तेमाल भी फायदेमंद साबित हो सकता है। कई बार नैचरल लुब्रिकेंट की कमी की वजह से सेक्स रफ हो सकता है और बाद में दिक्कतें हो सकती हैं। लिहाजा ल्यूब ट्यूब का इस्तेमाल जरूर करें।

जब STD के बारे में कर सकें बात
ये भी एक बेहद जरूरी पॉइंट है। जब आपको लगे कि आप पार्टनर संग सेफ सेक्स और सेक्शुअली ट्रांसमिटेड डिजीज std के बारे में बात करने के लिए तैयार हैं तो इसका मतलब है कि आप अपने रिलेशन में आगे बढ़कर सेक्स कर सकते हैं।

इसमें सिर्फ पार्टनर की नहीं आपकी भी खुशी हो
आप सेक्स के लिए उस वक्त रेडी हैं जब आपका भी दिल करे पार्टनर संग सेक्स करने का। सिर्फ पार्टनर को खुश करने के लिए और वो आपसे नाराज ना हो जाए ये सोचकर सेक्स करने के लिए हामी ना भर दें। आप इसके लिए इसलिए तैयार हैं क्योंकि आप भी अपने रिश्ते को नेक्स्ट लेवल पर लेकर जाना चाहती हैं।

​सेक्स के दौरान पुरुषों को नहीं भाएंगी आपकी ये हरकतें

माना कि सेक्स के जरिए दोनों पार्टनर्स को बेहतर ऑर्गेजम और प्लेजर मिलता है। लेकिन इस प्रोसेस के दौरान पार्टनर द्वारा की गई कुछ हरकतें भारी पड़ सकती हैं। हो सकता है कि फीमेल पार्टनर का कोई मूव मेल पार्टनर को न भाए और उसका मूड ही ऑफ हो जाए। आज हम आपको 4 ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका फीमेल पार्टनर को खास ध्यान रखना चाहिए।
एक रिपोर्ट के अनुसार, जो लड़कियां या महिलाएं सेक्स के दौरान शीट में कवर रहना पसंद करती हैं या फिर रात के अंधेरे में इंटिमेट होने पर जोर देती हैं, उनके पार्टनर इंटिमेसी के दौरान इंजॉय नहीं कर पाते। नतीजा यह होता है कि उनका सेक्शुअल रिलेशन भी बिगड़ जाता है। बल्कि पुरुष ऐसी फीमेल पार्टनर्स को अधिक पसंद करते हैं जो कॉन्फिडेंट होती हैं।
अगर फीमेल पार्टनर को एक्सपेरिमेंट पसंद नहीं है और इंटिमेसी के लिए एक ही जैसा प्रोसेस अपनाता है तो इससे भी मेल पार्टनर का मूड उखड़ सकता है। सेक्स पोजिशन के ढेरों प्रकार हैं तो जाहिर है पुरुषों को ऐसी महिलाएं पसंद ही नहीं आएंगी जो सिर्फ मिशनरी या फिर डॉगी स्टाइल सेक्स पोजिशन को ही महत्व देती हैं।
जरूरी नहीं कि सेक्स के दौरान हर महिला को ऑर्गेजम हो। लेकिन ऐसी स्थिति में कोई फीमेल पार्टनर फेक ऑर्गेजम का सहारा लेता है या नकली आवाजें निकालता है तो यह उसके यौन रिश्ते पर भारी पड़ सकता है।
कई कपल्स ऐसे भी होते हैं जो सेक्स को एक पोर्न की तरह ट्रीट करते हैं। माना कि रफ या रिस्की सेक्स कई कपल्स को पसंद होता है लेकिन जरूरी नहीं कि सभी को पसंद आए। सेक्स के दौरान मेल और फीमेल पार्टनर को एक-दूसरे को वरीयता देनी बहुत जरूरी है।
Back to top button