एसवी रंगनाथ को कैफे कॉफी डे ने नियुक्त किया अंतरिम चेयरमैन

कैफे कॉफी डे (सीसीडी) एंटरप्राइजेज ने अपने संस्‍थापक-चेयरमैन वीजी सिद्धार्थ की मृत्‍यु के बाद एसवी रंगनाथ को कंपनी का नया अंतरिम चेयरमैन नियुक्‍त किया है। कंपनी बोर्ड में निदेशक सिद्धार्थ की पत्नी मालविका हेगड़े ने बुधवार को कंपनी के काम करने के ढांचे को बनाने के लिए मुलाकात की।


बोर्ड ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि एस वी रंगनाथ को बोर्ड का अंतरिम चेयरमैन और नितिन बागमने को कंपनी के अंतरिम मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) के रूप में नियुक्त किया गया है।

नियामक में कहा गया कि कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और 2015 में बोर्ड द्वारा गठित प्रशासनिक समिति के साथ निहित शक्तियों का प्रयोग करने के लिए रंगनाथ, सीओओ नितिन बगमन और सीएफओ आर राम मोहन को शामिल करते हुए एक कार्यकारी समिति का गठन किया गया।

फाइलिंग में कहा गया कि बोर्ड उचित तरीके से कार्यकारी समिति में निहित अधिकारियों का एक विस्तृत चार्टर तैयार करेगा और उसे मंजूरी देगा। कार्यकारी समिति कॉफी डे समूह को कैसे लाभ पहुंचे इसके अवसरों का पता लगाएगी।

बता दें कि बुधवार सुबह पुलिस ने वी जी सिद्धार्थ का शव मंगलुरू में नेत्रावती नदी के नजदीक होइगे बाजार में बरामद किया। सिद्धार्थ सोमवार सुबह से ही लापता थे। सूत्रों के अनुसार, लापता होने से पहले विद्धार्थ ने सीसीडी बोर्ड के लिए एक लेटर लिखा था। इसमें उन्होंने कहा, ‘तमाम कोशिशों के बाद भी मैं कारोबार को मुनाफे में नहीं ला पाया, मैंने लंबी लड़ाई लड़ी लेकिन मैं हार गया।

मैं लेनदारों के दबाव के कारण परिस्थितियों से हार गया। मुझ पर भरोसा करने वालों से मैं माफी मांगता हूं। सभी तरह के वित्तीय लेनदेन मेरी जिम्मेदारी है। हमने कुल 50,000 नौकरियां दीं। हमने किसी के साथ धोखा नहीं किया। हमने किसी को गुमराह करने की कोशिश नहीं की। उम्मीद है कि लोग मुझे माफ कर देंगे।’

Back to top button