ऋषिकेश से चारधाम यात्रा का हुआ श्रीगणेश, जानिए क्या है किराया

ऋषिकेश से चारधाम यात्रा का श्रीगणेश हो गया है। गुरुवार को यात्रा अड्डा परिसर श्रीबदरी-केदार के उद्घोष से गूंज उठा। 17 बसों में 650 यात्री चारधाम दर्शन को निकले। पर्यटन विभाग ने भी तीन पैकेज टूर में 21 यात्री चारधाम भेजे हैं।

ऋषिकेश के चारधाम यात्रा का ये है किराया

संयुक्त यात्रा बस अड्डा परिसर से मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरुवार को हरी झण्डी दिखाकर बसें चारधाम के लिए रवाना कीं। पहले दिन संयुक्त रोटेशन की 17 बसों में 650 यात्रियों के अलावा पर्यटन विभाग के तीन पैकेज टूर के 21 तीर्थयात्रियों के साथ कुल 671 यात्री चारधाम गए। चारधाम दर्शन के लिए ज्यादातर यात्री मध्य प्रदेश और आंध्रप्रदेश के थे। 

सुबह से ही यात्री फोटोमीट्रिक रजिस्ट्रेशन के लिए कतार में लगे। बस में सवार होते ही चारधाम के जयघोष से यात्रा अड्डा गूंज उठा। यात्रियों ने हाथ जोड़कर यात्रा के सफल संचालन की प्रार्थना की। शुक्रवार के लिए भी तीन सौ के करीब यात्रियों ने अग्रिम बुकिंग करवा रखी है। पहले दिन यात्रियों की भीड़ से परिवहन व्यवसायी उत्साहित दिखे। उन्हें इस बार यात्री अच्छी रहने के आसार दिख रहे हैं।

यह भी पढ़े: यात्रियों पर बोझः प्रति किमी बढ़ेगा रोडवेज बसों का किराया

मुख्यमंत्री ने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए सभी प्रबंध किए गए हैं। बता दी की गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट 28 अप्रैल (शुक्रवार) को खुल रहे है। बदरीनाथ का कपाट छह मई और केदारनाथ मंदिर के कपाट तीन मई को खुल रहे है।

टैक्सी कार बुकिंग  

एक धाम  (श्रीबदरीनाथ)- 8478 रुपये   
दो धाम  (श्रीबदरीनाथ, केदारनाथ)- 12208 रुपये   
तीन धाम (श्रीबदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री)- 17500 रुपये   
चारधाम – 21344  रुपये      

मैक्स-सूमो बुकिंग  

एक धाम (श्रीबदरीनाथ)- 11 हजार रुपये
दो धाम (श्रीबदरीनाथ, केदारनाथ)- 16 हजार रुपये
तीन धाम  (श्रीबदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री) – 22 हजार  रुपये
चारों धाम- 27 हजार रुपये    

बस किराया प्रति यात्री

एक धाम- 1160 रुपये
दो धाम- 1510 रुपये
तीन धाम- 2460 रुपये
चारधाम- 2760 रुपये

Back to top button