अमेरिकी स्ट्राइक के बाद वीडियो में देखे कैसा हो गया था बगदाद एयरपोर्ट का हाल, बेहद खतरनाक है…

अमेरिका ने एक बार फिर ईरान के खिलाफ बड़ा कदम उठाया है. ईरान के टॉप कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी को अमेरिका ने बगदाद एयरपोर्ट पर की गई एयर स्ट्राइक में मार गिराया. अमेरिका के द्वारा किए गए इस हमले के बाद दोनों देशों के बीच हालात बिगड़ते जा रहे हैं. इस बीच उस स्थान का वीडियो सामने आया है, जहां पर ये एयरस्ट्राइक हुई थी.

रूस के न्यूज़ चैनल RT ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया है, जो उस सड़क का है जहां स्ट्राइक हुई. इस वीडियो में लोग इधर-उधर भागते हुए दिख रहे हैं और खुद को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं.

बता दें कि जब जनरल कासिम सुलेमानी और उनके कुछ साथी गाड़ी में बैठकर एयरपोर्ट से बाहर आ रहे थे, तभी अमेरिका की ओर से निशाना साधकर ड्रोन हमला किया गया. जिसमें जनरल कासिम सुलेमानी समेत कई कमांडर की जान चली गई.

शुरू हो गया तीसरा विश्‍व युद्ध? नागरिकों से बोला अमेरिका- तुरंत छोड़ दें इराक

अमेरिका की ओर से इनपर सैकड़ों अमेरिकी नागरिकों की मौत का दोषी बताया गया है, तो वहीं ईरान कह रहा है कि अमेरिका ने एक्ट ऑफ वॉर किया है. ईरान ने अमेरिका को जवाब दिया है कि इस हमले का उन्हें बड़ा हिसाब चुकाना होगा. अमेरिका जनरल कासिम सुलेमानी को ईराक युद्ध का मुख्य साजिशकर्ता मानता है और यही कारण है कि वह लंबे समय से उसकी तलाश में था.

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ये हमला अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मंजूरी के बाद हुआ है. हमले के तुरंत बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने अकाउंट पर अमेरिका का झंडा ट्वीट किया.

गौरतलब है कि अमेरिका के इस एक्शन के बाद एक बार फिर मिडिल ईस्ट की स्थिति गंभीर हो गई है जिसका असर दुनियाभर पर पड़ रहा है. हमले के कुछ घंटे के भीतर ही कच्चे तेल के दाम बढ़ गए हैं जिसका असर भारत समेत कई देशों पर पड़ेगा.

 
Back to top button