अभी अभी: आतंकियों ने अचानक सेना पर किया बड़ा हमला, कई जवान हुए शहीद

जम्मू कश्मीर में सेना ने साल 2017 के पहले दो महीनों में ड्यूटी पर तैनात अपने 26 सैनिकों को खो दिया जबकि सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ दबिश बढ़ा दी और 50 दिनों में 22 आतंकियों को ढेर कर दिया।

ये विदेशी सनी लियोन 17 साल में बनीं पॉर्न स्टार, तस्वीरें देखकर चौंक जाएंगे आपBSNL ने मार्केट में किया नया धमाका, BSNL के इस नए प्लान से पूरा देश ख़ुशी से झूम उठेगा

मारे गए आतंकियों का यह आंकड़ा वर्ष 2010 के बाद सबसे ज्यादा है। सुरक्षा अधिकारियों ने यहां बताया कि सेना के एक अधिकारी सहित 20 कर्मियों की घाटी में हुए हिमस्खलन में जान चली गई, जबकि समूचे राज्य में आतंकवाद विरोधी अभियानों के दौरान छह सैनिक शहीद हुए। इसके बाद 22 आतंकवादी भी मारे गए।

सुरक्षा बलों को हुई हानि में एक मेजर स्तर का अधिकारी भी था जिसने 14 फरवरी को कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए अपने प्राणों की आहूति दे दी। अधिकारियों ने कहा कि अभियान में तीन आतंकी मारे गए थे। उन्होंने बताया कि 14 फरवरी को पहले तो, बांदीपुरा जिले के हाजिन इलाके में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में तीन सैनिकों की मौत हुई जबकि एक चरमपंथी भी मारा गया

 इससे पहले 12 फरवरी को कश्मीर के कुलगाम जिले में एक मुठभेड़ में चार आतंकवादियों को मार गिराया गया । मुठभेड़ में दो सैनिक शहीद हो गए थे। सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी में एक आम नागरिक भी मारा गया जबकि अभियान खत्म होने के बाद पथराव कर रही भीड़ पर सुरक्षा बलों की गोलीबारी में एक अन्य व्यक्ति की मौत हुई।
Back to top button