अब PM मोदी ने ‘नमामि गंगे’ की तरफ मोड़ा मुख, CM योगी ने किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘नमामि गंगे’ प्रोजेक्ट की समीक्षा के लिए शनिवार को उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) पहुंचे हैं. कानपुर पहुंचने पर पीएम मोदी का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया. प्रधानमंत्री गंगा नदी पर राष्ट्रीय परिषद (NCG) की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. जानकारी के मुताबिक गंगा नदी की बीच धारा में पीएम मोदी तीन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक लेंगे. यहां से वो अटल घाट जाएंगे, जहां वो विशेष नौका (स्टीमर) में बैठकर गंगा में गिर रहे नालों का हाल देखेंगे.

शनिवार को सीएम योगी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘मां गंगा की धारा अब कानपुर के घाटों पर स्वच्छ और निर्मल है, जल आचमन के उपयुक्त हो गया है, ऐसा आपके विजन और मार्गदर्शन के बिना संभव नहीं था.’ उन्होंने इस बैठक में हिस्सा लेने वाले सभी अतिथियों, केंद्रीय मंत्रियों, विभिन्न प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों का भी आभार जताया और उनका स्वागत किया.

सीएम योगी ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री जी उत्तर प्रदेश आपका स्वागत करता है. पुण्यसलिला, मोक्ष-प्रदायिनी, सभ्यता प्रसूता, संस्कृति जननी, राष्ट्र नदी मां गंगा के तट पर राष्ट्रीय गंगा परिषद की प्रथम बैठक एवं अध्यक्षता में पधारे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का कोटिशः अभिनंदन.

Back to top button