शादी के दिन पति से बोलेंगी ये 2 शब्द, तो जिंदगी भर नहीं टूटेगा साथ

- in जीवनशैली

शादी एक ऐसा दिन होता है जब लड़का और लड़की और हमेशा के लिए एक मजबूत रिश्ते में बंध जाते हैं। हर लड़की का सपना होता है कि वो अपने पति को हमेशा खुश रहे। शादी के बाद एक पुरुष की जिंदगी में उसकी पत्नी ही एक ऐसी इंसान होती है जो कैसी भी कठिनाई क्‍यों न आये आपको हर पल मुस्‍कुराते हुए देखना चाहती है। आपके दर्द में आपको शांत करती है। शादी के बाद अगर कोई आपकी देखभाल करता है तो वह है आपकी पत्नी। ले‍किन क्या पुरुष अपने व्‍यावसायिक और निजी जीवन के बीच संतुलन बनाने के बीच अपनी पत्नी की परवाह कर पाते हैं? शायद नहीं! इसी तरह आजकल लड़कियां भी जॉब करती है। दिनभर की भागदौड़ में वो अपने पति का ध्यान रखना भूल जाती है। इसलिए आज हम आपको एक ऐसी बात बता रहे हैं जिसे आप अपनी शादी वाले दिन अपने पति से कह सकती हैं।शादी के दिन पति से बोलेंगी ये 2 शब्द, तो जिंदगी भर नहीं टूटेगा साथ

  • अपनी शादी वाले दिन आप अपने पति से वादा करें कि आप जीवन में हर सुख दुख में उनका साथ देंगे।
  • आप अपने पति को इस बात का यकीन दिलाए कि उन्हें पास्ट में चाहे कुछ भी हुआ हो वह वर्तमान में उसे अपने रिश्ते के बीच दीवार नहीं बनने देगी।
  • आप अपने पति को हमेशा खुश रखने का वादा भी कर सकती है।
  • उनकी जिंदगी में जब तक जरूरत न हो आप हस्तक्षेप नहीं करेंगे। ये वादा भी आपके पति को बहुत आकर्षि करेगा।
  • इसके अलावा पति के साथ ही आप उनके परिवार को भी ढेर सारा प्यार करेंगी।

पति को खुश करने की अन्य टिप्स

  1. जब आप प्रेम प्रसंग की अवधि में थे, तो आप दोनों को प्रेम पत्र का इंतजार रहता था। उन क्षणों को फिर से जीवित करने की कोशिश करें और उसे एक प्रेम पत्र भेजें। इसे चाहे उस किताब के अंदर रखें जो वह सोने से पहले पड़ता है या इसे आप लंच बॉक्‍स में भी रख सकती है। ऐसा करना निश्चित रूप से उसे बादलों में ले जाएगा। 
  2. धीरे-धीरे, आप वह अपने जीवन में चल रहे विभिन्न चीजों के बारे में उनके विचार सुनना बंद कर देती है। लेकिन, लंबे दिन के बाद ऑफिस से घर आने के बाद आपका सबसे बड़ा काम उनका ध्‍यान देना होना चाहिए। उसे विशेष महसूस कराने के लिए उनकी बातों को सुने और उसपर अपनी राय दें। वह आपकी राय का सम्‍मान करेगें।
  1. शादी के कुछ सालों के बाद दोनों एक-दूसरे को महत्‍व देना कम कर देते हैं। हालांकि यह अनायास होता है, लेकिन यह बात सही नहीं है। अगर वह आपके लिए कुछ खास करता है, या समय के किसी भी बिंदु पर उसे विशेष महसूस कराने के लिए शुक्रिया अदा करना कभी न भूलें। 
  2. कहते है कि पति के दिल का रास्‍ता उसके पेट से होकर जाता हैं। फिर जन्‍मदिन या शादी की सालगिरह का इंतजार क्‍यों? सामान्‍य दिन में भी उनका पसंदीदा भोजन पकाकर दिन को खास बनाया जा सकता है। यह उनके लिए बहुत खास होगा और उनके लिए एक पूर्ण आश्चर्य के रूप में आएगा।
  3. टीवी रिमोट पर लड़ाई भी अपने घर में हर रोज का दृश्य होता है, इस अवसर को एक मौके के रूप में लें और उन्‍हें प्‍यार महसूस कराने का मौका दें। उसे टीवी का रिमोट दें और उनकी बगल में लेटकर उनका पसंदीदा शो उन्‍हें देखने दें और जितना हो सके उसे आनंद लेने दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

नहीं होना चाहती प्रेग्नेंट तो एक बार जरूर अपनाएं यह नुस्खा, जब तक नहीं चाहेगी नहीं होगी प्रेग्नेंट

आज के मॉडन युग में लोग बच्चे पैदा