दालचीनी-गुलाबजल के इस्तेमाल से करे पिम्पल्स को दूर

चेहरे पर पिम्पल की समस्या एक लड़की के लिए सबसे बड़ी समस्या होती है.यह समस्या केवल लड़कियों  की ही नहीं बल्कि लड़के भी इस से काफी परेशान होते है. इससे निजात पाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय या बहुत से ट्रीटमेंट करवाते है लेकिन इनका फायदा की जगह कई बार नुकसान भी हो जाता है, जिससे चेहरे और भद्दा हो जाता है. ऐसे में आप कुछ घरेलू तरीके अपनाकर अपनी चेहरे के पिंपल्स को आसानी से दूर कर सकती है. इनका कोई साइड-इफैक्ट भी नहीं होता है.

दालचीनी-गुलाबजल के इस्तेमाल से करे पिम्पल्स को दूर

1-लहसुन ,लौंग

सबसे पहले लहसुन की दो कलियां लेकर इसमें एक लौंग डालकर इसका पेस्ट बना लें. पिर इस पेस्ट को सिर्फ पिपंल्स वाली जगह पर लगाएं. फिर सूख जाने के बाद चेहरा धो लें. लहसुन में मौजूद एंटी-फंगल पिंपल्स की समस्या को दूर करने में काफी सहायक होते है. 

2-नींबू ,कॉटन 

नींबू में विटामिन सी भरपूर होता है. इससे चेहरे के दाग और पिंपल्स की समस्या आसानी से दूर हो जाती है. इसके लगाने के लिए सबसे पहले नींबू का रस निकाल कर कॉटन की मदद से पिंपल्स पर लगाएं. 

3-दालचीनी,गुलाबजल 

5-दालचीनी को पीसकर पाऊडर बना लें. एक चम्मच पाऊडर में गुलाबजल मिलाकर पेस्ट बनाएं और चेहरे पर लगाएं. पिंपल्स से जल्दी छुटकारा चाहती हैं तो ऐसा दिन में 2 बार करें.

Back to top button