तो इसलिए पहली बार सेक्स करते समय, प्यूबिक हेयर करनी चाहिए शेव वरना…

ये समस्या केवल आपकी ही नहीं है बल्कि इन दिनों बहुत से कपल्स इस दुविधा में हैं। इस संबंध में सबसे पहले आपको अपने पार्टनर से बातचीत करनी चाहिए। उससे मालूम करें कि क्या उसे प्यूबिक हेयर से कोई परेशानी तो नहीं है। इसके बावजूद भी अगर आप संतुष्ट नहीं होती हैं, तो आपको शेविंग या वैक्सिंग करा लेनी चाहिए। आपको बता दें कि प्यूबिक हेयर शेविंग के मामले में आपको बेहद सावधानी बरतने की जरूरत होती है। प्यूबिक हेयर की अगर सही तरह शेविंग ना की जाए, तो इससे कई तरह के वैजाइनल इन्फेक्शन होने का खतरा होता है। इस मामले में हर बार रेजर का इस्तेमाल भी अच्छा विकल्प नहीं है। वास्तव में इससे कट जाने का बहुत ज्यादा खतरा होता है। कट जाने से ना केवल इन्फेक्शन बल्कि बहुत ज्यादा जलन भी होती हो सकती है।

वैसे कई सारे सैलून ब्राजीलियन वैक्स ऑफर करते हैं और कभी-कभी ये ब्यूटी पैकेज का ही हिस्सा होते हैं। ये आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है। अगर आप प्यूबिक हेयर रिमूव कराना चाहती हैं, तो इसके लिए आपको एक अच्छे पार्लर का ही चयन करना चाहिए। अगर संभव हो, तो ऐसा करने से पहले एक बार अपने गाइनोकोलोजिस्ट से सलाह जरूर ले लें।

अपने पार्टनर से चिपक कर सोने से आपको भी होंगे बहुत फायदे…

आमतौर पर लड़कियों को प्यूबिक हेयर पूरी तरह से रिमूव ना कराकर ट्रिम कराने की सलाह दी जाती है। दरअसल रिमूव नहीं कराने से बैक्टीरिया को गुप्तांग में प्रवेश करने से रोकने में मदद मिलती है। किसी भी तरह के इन्फेक्शन से बचने के लिए आपको हेल्दी फूड्स खाने चाहिए। अगर आपको किसी तरह का इन्फेक्शन हो जाता है, तो इसकी पूरी संभावना होती है कि सेक्स या अन्य यौन गतिविधियों के जरिए वो आपके साथी को भी हो सकता है।

Back to top button