बेदाग स्किन पाने के लिए चेहरे पर लगाए नारियल की मलाई, ऐसे करें इस्तेमाल

हेल्थ के लिए नारियल पानी काफी ज्यादा फायदेमंद होता है। इसी के साथ ये स्किन और बालों के लिए भी फायदेमंद होता है। नारियल पानी के साथ ही इसकी मलाई भी सुंदरता बढ़ाने का काम करती है । बेदाग और निखरी त्वचा पाने के लिए आप इसका इस्तेमाल कई तरीकों से किया जा सकता है। ऐसे में यहां जानिए कैसे करें नारियल की मलाई का चेहरे पर इस्तेमाल-

यूं लगाएं मलाई

नारियल की मलाई लगाने का बेस्ट तरीका है कि आप इसे सबसे पहले एक ब्लेंडर में डालें और फिर अच्छे से पीस लें। अब इसे चेहरे पर लगाएं और फिर कुछ देर के लिए छोड़ दें। करीब 10 मिनट के बाद अच्छे से चेहेर की मसाज करें। बाद में चेहरे को ठंडे पानी से साफ करें।

फेस पैक

सनबर्न, सूजन से निपटने में नारियल की मलाई मददगार साबित हो सकती है। इसकी मदद से आप एक फेस पैक भी तैयार कर सकते हैं। जो चेहरे को स्मूद बनाएगा। इसके लिए मलाई को ब्लेंड करें और फिर इसमें थोड़ा सा गुलाब जल और एलोवेरा जेल मिलाएं और इसे अपने चेहरे पर मलें। 15 से 20 मिनट लगा रहने के बाद चेहरे को अच्छे से साफ करें। 

स्क्रब करें

चेहरे से या फिर शरीर से डेड स्किन दूर करने के लिए आप नारियल की मलाई से स्क्रब भी तैयार कर सकती हैं। इसके लिए नारियल की मलाई में ओट्स या कॉफी को मिलाया जा सकता है। इन दोनों चीजों को अच्छे से मिलाने के बाज चेहरे और बॉडी की हल्के हाथों से मसाज करें। ऐसा करने पर टैनिंग समेत डेड स्किन से भी छुटकारा मिल जाएगा। 

Back to top button