आप में हैं ये 6 बातें, तो कोई पुरुष नहीं करेगा आपको लाइक

आप बेहद खूबसूरत महिला हैं, लेकिन फिर भी एक लीमिटेड टाइम पीरियड के बाद लोग आपसे कटने लगते हैं, दूर भागने लगते हैं, नापसंद करना शुरू कर देते हैं, तो इसकी वजह हो सकती हैं ये 6 चीजें…

कोई पुरुष नहीं करेगा

आप में हैं ये 6 बातें, तो कोई पुरुष नहीं करेगा आपको लाइक

केवल बाहरी सुंदरता पर फोकस करती हैं

आपको जानकर हैरानी होगी कि असली खूबसूरती आपके दिल, शरीर और आत्मा में छिपी होती है। आप बाहर से कैसी दिखती हैं, इस बात का कोई खास फर्क नहीं पड़ता लेकिन जिन लोगों का अनाकर्षक व्यवहार होता है, वे यही सोचते हैं कि बाहरी खूबसूरती ही सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। आईने में खुद को देखें, आप शायद खुद को अंदर से देख पाएंगी। अगर आप पाती हैं कि आप अंदर से खूबसूरत नहीं हैं तो आपको अपने सोचने-विचारने का नजरिया बदलना होगा।

डूबी रहती हैं खुद में

बहुत से लोग बिना महसूस किए ऐसा करते हैं। आप केवल और केवल खुद पर फोकस करती हैं, केवल अपने बारे में बात करती हैं और इस बात की कतई परवाह नहीं करती हैं कि आपके चारों ओर मौजूद लोग क्या कहना चाहते हैं। आप यह सोचती हैं कि केवल आप ही हैं, जो महत्वपूर्ण हैं। अगर ऐसा है तो अब बदलने का वक्त आ गया है। याद रखें, कोई भी ऐसे व्यक्ति से दोस्ती नहीं चाहता, जो केवल अपनी ही परवाह करता है।

दोस्तों को दुश्मनों की तरह देखती हैं

जो लोग अनाकर्षक होते हैं, वे अक्सर अपने दोस्तों से लड़ाई करते हैं। आप यह सोचिए कि आपको दोस्तों का साथ देना चाहिए या फिर उनसे लड़ाई करनी चाहिए। आपको उन पर आरोप लगाने और उनसे न मिलने की कसम खाने की बजाय एक-दूसरे की परवाह करने वाला बनना चाहिए। आपको उनकी पीठ पीछे न तो बुराई करनी चाहिए और न ही विश्वासघात करना चाहिए। आपके दोस्त आपके दुश्मन नहीं हैं, वे तो आपके सच्चे साथी हैं।

हर वक्त खुद को बॉस समझती हैंदोस्तों के साथ, हर कोई बराबर का दर्जा लिए हुए होता है। यदि हमेशा आप ही फैसले लेती हैं, किसी का भी फैसला आपको पसंद नहीं आता। आप हमेशा ग्रुप की इंचार्ज बने रहना चाहती हैं, जो कुछ भी दूसरे कर रहे हैं,उस पर नियंत्रण चाहती हैं तो फिर ऐसा जरूर होगा कि हर कोई आपको नापसंद करने लगे।

ईमानदार नहीं हैं

जब भी एक अच्छा दोस्त या हर दिल अजीज बनने की बात आती है तो आपको ईमानदार होना ही पड़ता है। जिन लोगों को दूसरे लोग नापसंद करते हैं, वे अक्सर बेईमान ही होते हैं, हर चीज के बारे में झूठ बोलते हैं और उनके बारे में पूछे गए हर सवाल की पूछताछ करते हैं। याद रखें, आप चाहती हैं कि हर कोई आपको पसंद करे तो यह बात गांठ बांध लें कि ईमानदारी ही सर्वश्रेष्ठ नीति है।

हर वक्त प्रतिस्पर्धा करती हैंक्या आप ऐसी हैं, जो हर हाल में दूसरों से बेहतर होना चाहती है, दूसरों से हमेशा कुछ न कुछ ज्यादा करना चाहती हैं? यदि हां, तो आप एक अनाकर्षक शख्स हैं। आपको अपने दोस्तों की परवाह खुद से ज्यादा करनी चाहिए और उनके खुशनुमा पलों को उनके साथ जीना चाहिए। अगर वे ऊंचाई से डर पर विजय पाते हुए 10 फीट किसी पहाड़ पर चढ़ते हैं तो आपको नहीं कहना चाहिए, ‘केवल इतना ही, मैंने तो 30 फीट चढ़ाई की थी।’ इसके बजाय आपको यह कहना चाहिए, ‘अरे वाह, तुमने तो कमाल कर दिया। मुझे तुम्हारे ऊपर बहुत गर्व है

Back to top button