Home > ज़रा-हटके > दुबई के ये सबसे चौंकाने वाले कानून को जानकार यक़ीन नहीं होगा आपको

दुबई के ये सबसे चौंकाने वाले कानून को जानकार यक़ीन नहीं होगा आपको

दुबई में जॉब करके मोटा पैसा कमाने का सपना संजोए बैठे भारतीय लोगों के यह जानना बेहद जरूरी है कि वहां ऎसे कौनसे कानून हैं जिनका उल्लंघन करने पर उन्हें जेल की हवा खानी पड़ सकती है. दुबई में कुछ ऎसी भी व्यवस्थाएं हैं जिनके बारे में आपकी अधूरी जानकारी मुसीबतों का पहाड़ खड़ा कर सकती है. हम आपको बता रहे हैं उन नियम-कानूनों के बारे में जिनको जानना आपके लिए अति-आवश्यक है.

दुबई के ये सबसे चौंकाने वाले कानून को जानकार यक़ीन नहीं होगा आपकोदुबई में काम-काज के लिए या फिर घूमने-फिरने के इरादे से पहुंच गए हैं और आपके पासपोर्ट में किसी भी तरह की गलत जानकारी है, तो समझिए आपको कोई नहीं बचा स कता है. दुबई के कड़े कानूनी नियमों और उनकी पालना में कोई कोताही नहीं बरती जाती है. कड़ी पूछताछ की यातना तो आम बात होगी और जेल की सलाखों का तोहफा भी मिल सकता है.

वो बातें जिन पर है पाबंदियां :-
वादा तोड़ने पर भी जेल :- अमूमन दुनिया के देशों में वादा तोड़ने पर खास प्रतिक्रिया नहीं होती है, कम से कम कानूनी कार्यवाही तो नहीं होगी, लेकिन दुबई में पैसे देने का वादा करना और उसे तोड़ देना सलाखों के पीछे भेज सकता है. अगर आपने किसी को चैक दिया और वह बाउंस हो गया, तो इसे सामान्य बात नहीं माना जाएगा. आपको इस जुर्म में गिरफ्तार किया जा सकता है, जेल हो सकती है और जब तक आप कर्ज नहीं चुकाए दुबई में ही रहना पड़ेगा.

छोटी सी गलती, कर सकती है जेब ढीली :- दुबई दुनिया के सबसे ज्यादा सुरक्षित और साफ-सुथरे शहरों में से एक है. यह शहर इसलिए साफ-सुथरा नहीं है कि यहां सफाईकर्मचारियों की भरमार है, इसका कारण है कड़े नियम. आपको यहां-वहां थूकना और गंदगी फैलाने पर भारी जुर्माना भरना पड़ता है. यह सिर्फ नियमों की बात नहीं है, यहां नियमों का पालन करवाने में किसी तरह की नरमी नहीं बरती जाती है.

Loading...

Check Also

महिला बनकर FB पर चैट करने के लिए बनाई फर्जी आईडी, उसके बाद जो हुआ….

इंदौर सायबर पुलिस ने महिला का फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उस पर आपत्तिजनक फोटो और …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com