रेखा की कमाई का राज जानकर हिल जाएंगे आप, कैसे चलाती है अपना खर्चा…

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रेखा 63 साल की उम्र में अभी भी इतनी खूबसूरत हैं कि देखने वाले उनकी सुंदरता देखकर हैरान रह जाते हैं। रेखा ने अपने बॉलीवुड करियर में अपनी मनमोहक अंदाज, प्रेम संबंधों और प्रशंसकों के बीच लोकप्रियता के साथ दशकों से हिंदी

रेखा की कमाई का राज जानकर हिल जाएंगे आप, कैसे चलती है खर्चा...

एक साधारण सी भानुरेखा गणेशन से बॉलीवुड की सबसे मशहूर एक्ट्रेस रेखा बनने का सफर बिल्कुल भी असान नहीं रहा। रेखा के परिवार की बात करें तो रेखा तमिल अभिनेता जेमिनी गणेशन और तेलगु अभिनेत्री पुष्पवल्ली की बेटी हैं। उनके पिता ने पुष्पवल्ली से शादी नहीं की थी। कहा जाता है रेखा के जन्म के वक्त उनके माता-पिता की शादी नहीं हुई थी। रेखा का बचपन संघर्ष भरा रहा है। उनके पिता जेमिनी गणेशन ने कभी रेखा को अपना नाम नहीं दिया। आपको बता दें कि अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर रेखा को उनके साधारण लुक के कारण कई बार फिल्मे देने से मना कर दिया गया था। कई लोगों ने उनके काले रंग के कारण उसे बदसूरत तक कहा और फिल्मों में काम देने से मना कर दिया। हालांकि, रेखा ने हार नहीं मानी और साल 1976 में खुद को पूरी तरह से चेंज करने के बाद ‘दो अंजाने’ के साथ बॉलीवुड में धमाकेदार एट्री की।

 

रेखा ने बॉलीवुड में जो मुकाम हासिल किया है वह शायद की कभी कोई कर पाये। लेकिन, आज रेखा सालों से फिल्मों से दूर हैं ऐसे में शायद आपके मन में ये सवाल आता होगा कि रेखा अपना खर्च कैसे चलाती हैं। तो आइये आपको बताते हैं कि रेखा का खर्च कैसे चलता है। आपको अगर ऐसा लगता है कि रेखा वाकई में कई सालों से फ़िल्मों से दूर हैं तो आप बिल्कुल गलत हैं। रेखा 1 साल में एक फ़िल्म में तो नज़र आ ही जाती हैं। रेखा की जल्द ही 2 फ़िल्में आनी वाली हैं। फिल्मों के अलावा, रेखा अपने मुंबई और दक्षिण भारत में स्थित घरों के रेंट से भी अपनी इनकम बनाती हैं। 

जसप्रीत बुमराह के प्यार में पागल हैं ये बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस, इनके आगे अनुष्का कुछ भी नही

 

ये बात तो हम सभी जानते हैं कि रेखा राज्य सभा सदस्य हैं। रेखा को राज्य सभा सदस्य होने के नाते सैलरी मिलती है। इसके अतिरिक्त रेखा ने अपने करियर के दौरान कुछ बचत तो की ही होगी। आपको बता दें कि रेखा एक मध्यवर्गीय परिवार से हैं और ऐसे परिवार की आदत ही बचत करना होता है।

 

अगर आप रेखा की लाइफ स्टाइल देखें तो आप समझ जाएंगे कि वो फ़िज़ूलख़र्ची करना पसंद नहीं करती हैं। रेखा हमेशा उतना ही पैसा ही ख़र्च करती हैं जितनी आवश्यकता होती है। इसके अलावा, रेखा कुछ टीवी शो में ही नज़र आती हैं। रेखा को अवॉर्ड शो में आने के भी पैसे मिलते हैं। आपको बता दें कि जब भी कोई बड़ा स्टोर या फिर शॉप की ओपनिंग होती है तो अमूमन किसी स्टार को बुलाया जाता है। रेखा भी ज़्यादातर जगहों पर मौजूद रहती हैं। रेखा को कुछ साल पहले बिहार सरकार ने बिहार का ब्रैंड एंबेसडर बनाया था। रेखा ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया और सफल रही। रेखा की गिनती आज भी देश की बड़ी एक्ट्रेस में की जाती है।

 

Back to top button