आपको भी ऑफिस में काम के दौरान आती ही नींद, तो आपके लिए ये 2 ऑफिस हैं बेस्ट

आज दुनिया की शीर्ष कंपनियां अपनी गुड प्रोडक्टिविटी के साथ अपने कर्मचारियों पर काफी ख्याल रख रही हैं. कंपनियां अपने कर्मचारियों का हर महीने एम्पलॉई सेटिस्फेक्शन सर्वे करती हैं ताकि वो अपने कर्मचारी के बारे में जान सकें कि काम में उनका मन रहा है यह नहीं.  कई तरह की ऐसी बातें जो कि एम्पलॉई के बारे में जानना जरुरी होती हैं. दुनिया भर की कंपनियां अपनी पॉलिसी बदल रही हैं और अपने कर्मचारियों की हर तरह से समस्याएं को हल करने का प्रयास कर रही हैं. आइये जानते हैं कुछ ऐसी ही कंपनियों के बारे में जो अपने कर्मचारियों को काम के दौरान सोने की छूट देती हैं. आपको भी ऑफिस में काम के दौरान आती ही नींद, तो आपके लिए ये 2 ऑफिस हैं बेस्ट

एप्पल 

दुनिया की मोबाइल टेक्नोलॉजी की सर्वश्रेष्ठ कंपनी एप्पल अपने स्मार्ट फ़ोन के साथ अपने कर्मचारियों की ब्रांडिंग बनाकर रखती है. जानकार हैरानी की बात है कि एप्पल अपने कर्मचारियों को मन मर्जी से काम की छुट देती है. एप्पल के ऑफिस में मेडिटेशन रूम होते हैं कर्मचारी काम की थकावट को ध्यान की सहायता से दूर कर सकते हैं.

गूगल

दुनिया में इंटरनेट और एंड्राइड टेक्नोलॉजी पर एकाधिकार रखने वाली कंपनी गूगल भी एप्पल के जैसी ही अपने कर्मचारियों का पूरा ख्याल रखती है. करीब 1 लाख से ज्यादा कर्मचारियों के साथ काम करने वाली इस कंपनी का मैनेजमेंट हक़ीक़त काबिल ए तारीफ है. दुनिया की सर्वश्रेष्ठ इंटरनेट कंपनी में काम करना काफी तनावपूर्ण हो सकता है. इसीलिए गूगल ना केवल मेडिटेशन रूम देता है, बल्कि  काम से थकावट के दौरान कुछ पल छोटी नींद लेने की भी छुट देता . इनके ऑफिस में छोटे से बिस्तर हैं जिनमें लेट कर झपकी ली जा सकती है. इसके अलावा यहाँ पर हर हफ्ते मेडिकेशन क्लास लगती है.

Back to top button