Home > राज्य > बिहार > पटना में वेलेंटाइन डे का हुआ विरोध, हिन्दू महासभा ने इस पर पाबंदी लगाने की मांग

पटना में वेलेंटाइन डे का हुआ विरोध, हिन्दू महासभा ने इस पर पाबंदी लगाने की मांग

वेलेंटाइन डे के मौके पर बुधवार को पटना में अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने इस दिन को प्यार के दिवस के रूप में मनाने को लेकर जमकर प्रदर्शन किया. हिंदू महासभा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पटना के गांधी मैदान स्थित कारगिल चौक के पास इस दिन को लेकर विरोध प्रदर्शन किया.

कारगिल चौक के पास अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने सबसे पहले वैलेंटाइन डे का पुतला जलाया. इसके बाद प्यार की निशानियां जैसे कि गुलाब का फूल, ग्रीटिंग कार्ड और चॉकलेट्स में आग लगा दी. विरोध प्रदर्शन के दौरान अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कार्यकर्ता लगातार जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे और कह रहे थे कि इस दिन को लड़के लड़कियों को छेड़ने के लिए इस्तेमाल करते हैं.

हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के साथ-साथ बिहार सरकार से भी मांग की कि वह अगले साल से वेलेंटाइन डे मनाने पर पूरी तरीके से पाबंदी लगाई जाए. कार्यकर्ताओं का कहना था कि वेलेंटाइन डे भारतीय संस्कृति के खिलाफ है.

हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने कहा कि आमतौर पर 14 फरवरी के बाद महिलाओं और लड़कियों के ऊपर एसिड अटैक और जानलेवा हमले के मामले सामने आते हैं और इसी के लिए वह इस दिन का विरोध कर रहे हैं.

पटना के अलावा मुजफ्फरपुर में भी दुर्गा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने वेलेंटाइन डे के मौके पर रेस्‍टोरेंट में प्रेमी जोड़ों की धरपकड़ की. इसके बाद जोड़ों को कान पकड़ कर उठक-बैठक करवाया गया. यहां के जुबा सहानी पार्क के गेट पर वेलेंटाइन कार्ड जलाकर नारेबाजी भी की गई. हिन्दू वादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सभी से आज के दिन को मातृ-पितृ दिवस के रूप में मनाने की अपील की है.

Loading...

Check Also

J&K: पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर की नापाक हरकत, पुंछ ब्रिगेड में गोले दागे

J&K: पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर की नापाक हरकत, पुंछ ब्रिगेड में गोले दागे

मंगलवार को एक बार फिर सुबह पाकिस्तानी सेना ने नापाक हरकत को अंजाम देते हुए …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com