दुनिया की सबसे महंगी नौकरियां, सैलरी लाखों-करोड़ों में…

- in करियर

आज के दौर में हर कोई बेहतर पढ़ाई के साथ-साथ बेहतर नौकरी की चाह रखता हैं. जिससे कि उसे भविष्य में किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े. आज का मानव सर्वाधिक सैलरी की चाह रखता हैं. कई लोगों की सैलरी लाखों-करोड़ों रु मासिक या वार्षिक होती हैं. लेकिन हर किसी को इस तरह की नौकरी प्राप्त नहीं होती है. अगर आप भी चाहते है कि आप दुनिया की सबसे महंगी नौकरियों में से एक में भविष्य बनाए. तो आप इस खबर को पूरी पढ़ें. हम यहां आपको दुनिया की 4 सबसे महंगी नौकरियों की जानकारी दे रहे हैं. 

सॉफ्टवेयर आर्किटेक्ट…

यह दुनिया की सबसे महंगी नौकरी में से एक हैं. सॉफ्टवेयर आर्किटेक्ट को सालाना 130891 डॉलर का भुगतान किया जाता हैं. भारतीय मुद्रा में इसकी बात की जाए तो सॉफ्टवेयर आर्किटेक्ट 80 लाख रुपये सलाना सैलरी का हकदार होता है. सॉफ्टवेयर आर्किटेक्ट का काम कंप्यूटर के हाइ लेवल के डिजाइन च्वाइज, सॉफ्टवेयर कोडिंग, टूल और प्लेटफॉर्म बनाने का होता हैं. 

सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट मैनेजर…

सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट मैनेजर को प्रतिवर्ष 124747 डॉलर का भुगतान किया जाता हैं. भारतीय मुद्रा में यह राशि 77 लाख रुपये सालाना होती हैं. सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट मैनेजर का कार्य सॉफ्टवेयर डिजाइनिंग, वेब एप्लीकेशन, वेब सर्विसेज डिजाइन करने का होता है.

एनालिटिक्स मैनजर…

एनालिटिक्स मैनेजर को प्रविवर्श 70 लाख रु की सैलरी प्रदान की जाती हैं. यह दुनिया की तीसरी सबसे महंगी नौकरी हैं. एक एनालिटिक्स मैनेजर का वर्क डिजाइन इम्पीलीमेंटेशन सपोर्ट ऑफ डेटा एनालिसिस सोल्यूशन करना होता है. इसके तहत एनालिटिक्स मैनजर इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी का सहारा भी लेता हैं. 

Bihar Board 12th Result 2018: टॉपर को मिलेंगे 1 लाख रुपये

आईटी मैनेजर…

एक आईटी मैनेजर को भी एनालिटिक्स मैनजर की ही तरह 70 लाख रु वार्षिक वेतन का भुगतान किया जाता हैं. आईटी मैनेजर का काम ऑपरेशनल जरूरतों को पूरा करना, रिसर्च की रणनीति बनाना, टेक्नोलॉजी सोल्यूशन कॉस्ट इफेक्टिव सिस्टम आदि डेवलप बनाने का होता हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बड़ी खबर: 7 हजार 600 पदों पर बम्पर नौकरी, लास्ट डेट से पहले करे आवेदन

डब्ल्यूबीएचआरबी में 7615 स्टाफ नर्स ग्रेड द्वितिय पदों