Bihar Board 12th Result 2018: टॉपर को मिलेंगे 1 लाख रुपये

- in करियर

ब‍िहार बोर्ड 12वीं के नतीजे आज यानी 6 जून 2018 को ब‍िहार स्‍कूल एग्‍जाम‍िनेशन बोर्ड(BSEB) की ऑफ‍िश‍ियल वेबसाइट biharboard.ac.in पर जारी क‍िया जाएगा. मीड‍िया र‍िपोर्ट्स के अनुसार 12वींं के पर‍िणाम शाम 4 से 4.30 बजे तक जारी क‍िए जाएंगे. परीक्षा में शाम‍िल होने वाले छात्र अपना इंटरमीड‍िएट का स्‍कोर ऑफ‍िश‍ियल वेबसाइट पर देख सकते हैं. इसके अलावा छात्र examresults.net पर भी अपना र‍िजल्‍ट देख सकेंगे. बता दें क‍ि BSEB 10वीं के नतीजे 20 जून को जारी करेगा. 12वीं के नतीजे द‍िल्‍ली यून‍िवर्स‍िटी में दाख‍िले को ध्‍यान में रखते हुए पहले जारी क‍िया जा रहा है.

बता दें कि BSEB ने 12वीं की परीक्षा 6 फरवरी से 16 फरवरी तक आयोज‍ित की थी. 1384 परीक्षा केंद्रों पर 12.80 लाख छात्रों ने इस साल 12वीं की परीक्षा दी है. पेपर लीक और नकल को ध्‍यान में रखते हुए इस साल परीक्षा में कड़े इंतजाम क‍िए गए थे.

टॉपर्स को हर महीने मिलेंगे 1500 

इस साल 12वीं के 5 टॉपर्स को हर महीने 1,500 रुपये सरकार की ओर से प्रदान क‍िए जाएंगे. ये राश‍ि छात्र को तब तक प्रदान की जाएगी, जब तक क‍ि वह अपना कोर्स पूरा नहीं कर लेता. इससे पहले भी बिहार सरकार बोर्ड परीक्षा में पास होने वाले छात्रों को उपहार स्वरूप कुछ ना कुछ देती रही है.

Maharashtra ssc result 2018: इस तारीख को ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी हो सकता है रिजल्ट

प‍िछले साल ब‍िहार बोर्ड ने मई के आख‍िर में ही नतीजों की घोषणा कर दी थी. साल 2017 में साइंस के स‍िर्फ 30.11 प्रत‍िशत, आर्ट्स में 37 प्रत‍िशत और कॉमर्स में सर्वाध‍िक 73 फीसदी छात्र पास हुए थे. ब‍िहार बोर्ड आज तीनों स्‍ट्रीम के पर‍िणाम एक साथ जारी करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान में कोच पद पर भर्ती, आवेदन के लिए 4 दिन शेष

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान रोपड़ को पार्ट टाइम स्पोर्ट्स कोच