जब कोर्ट में बैठे जज को काटा सांप ने, फिर हुआ कुछ ऐसा… यकीन नही कर पाओगे आप

- in ज़रा-हटके

सांप ऐसा जीव है जो कहीं भी और कभी भी आ सकता है. कहीं घर में घुस आता है तो कहीं हमें बाहर ही मिल जाते हैं. सांप को देखकर ही हमारे पसीने छूटने लगते हैं और उसको देखकर ही हम भाग जाते हैं. लेकिन कई बार जहरीले सांप हमें डंस भी लेते हैं जिसके कारण कभी तो हम बच जाते हैं कई मामले ऐसे भी होते  हैं जिनमें जान भी चली जाती है. हाल ही में सांप से जुड़ा एक और मामला आया है जो बेहद ही हैरानी भरा है.

घर में सांप आ जाये, बाथरूम में आ जाये लेकिन क्या हो सांप कोर्टरूम में आ जाये. वहीं भगदड़ मच जाएगी और सब इधर उधर भागते हुए दिखाई देंगे. ऐसा ही कुछ हुआ है मुंबई की एक अदालत में जहां सांप कहीं और नहीं बल्कि जज की कुर्सी के पास आ गया और उसे काट भी लिया. सांप के काटने से कोर्ट में अफरा तफरी मच गई. बताया जा रहा है सांप ज्यादा जहरीला नहीं था जिसके कारण जज की जान बच गई. टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को जूडिशल मजिस्ट्रेट फर्स्ट क्लास (JMFC) को उनके चेम्बर में सांप ने सीधे हाथ में काट लिया.

वहीं बार असोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट मनोज भिजबल ने बताया, ‘जेएमएफसी केपी कर्शिद को एक बिना जहर वाले सांप ने सुबह 11.30 बजे के आस पास काट लिया और उनके सीधा हाथ में काटा. इसके बाद उन्हें तुरंत ही  पनवेल सब-डिविजनल हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां से उन्हें ओल्ड पनवेल के गांधी हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया इलाज के बाद उन्हें शाम को छुट्टी भी मिल गई.’ कहा जा रहा है कोर्ट की ईमारत काफी पुरानी है जिसके कारण पीछे के खुले मैदान से सांप आ जाते हैं जिससे बचने की जरूरत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

चलती ट्रेन में लड़की से हुआ एकतरफा प्यार, और फिर तलाशने के लिए करना पड़ा ये काम

कहते है कि प्यार पहली नजर में ही