जब यहाँ बनाए गए थे हरे रंग के रसगुल्ले

- in ज़रा-हटके

हम सभी रसगुल्ले खाते हैं और दुनिया में ना जाने कितने ही ऐसे लोग हैं जिन्हे रसगुल्ले पसंद हैं. ऐसे में हम सभी ने अक्सर ही सफेद रंग के रसगुल्ले देखे हैं जो हम सभी को पसंद होते हैं, लेकिन क्या आप हरे रंग के रसगुल्लों के बारे में जानते हैं..? जी हाँ, हरे रसगुल्ले जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. हरे रसगुल्ले कोलकाता में मिलते हैं जो बहुत ही मशहूर हैं. कोलकाता के हलवाई एक अलग ही प्रोयग कर रहे हैं जिसके तहत वह हरे रंग के रसगुल्ले बना रहे हैं.जब यहाँ बनाए गए थे हरे रंग के रसगुल्ले

इन रसगुल्लों को बहुत पसंद भी किया जा रहा हैं. कोलकाता में हरे रंग के रसगुल्ले इन दिनों काफी लोकप्रिय हो रहे है. हरे रसगुल्ले खाने के लिए आपको भी कोलकाता ही जाना होगा, खबर तो यह भी हैं कि ममता बनर्जी को भी ये हरे रसगुल्ले बहुत पसंद है और वह इन्हे अपने घर पर मंगवाती हैं. ममता बनर्जी को कालीघाट स्थित आवास से राज्य के तृणमूल नेताओं को मिट्टी के बर्तनों में रसगुल्ले भेजे जाते है. एक बर्तन में कम से कम 211 रसगुल्ले पैक किए जाते हैं.

वाकई में यह बहुत ही शानदार दिखते हैं और आकर्षक भी. इन रसगुल्लों को देखकर ही खाने का मन करता है. आप सभी को बता दें कि ये हरे रसगुल्ले ख़ास तौर पर पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस के प्रचंड बहुमत से विजयी होने के बाद, बनाए गए थे और सभी जगह बांटे गए थे. यह रसगुल्ले उस समय काफी पसंद भी किए गए थे और इसे लेकर काफी चर्चाएं भी हुई थी.

=>
=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मंगल पर वैज्ञानिकों को मिली हैरतअंगेज़ तस्वीर

इंसान बड़ी तेजी से प्रगति कर रहा है.