क्या आप जानते हैं?.. पेट्रोल पंप पर कौन-कौन सी सुविधाएं मिलती हैं बिल्कुल फ्री… नहीं जानते तो पढ़े पूरी खबर और उठाये लाभ

दोस्तों इस भागमभाग बाली दुनिया में हम इतना खो जाते है कब कौन और कहाँ क्या हो रहा इसके बारे में हम जानकारी नहीं ले पाते है। दोस्तों ऐसी बहुत सी चीजें हैं जिनके बारे में आप जानकर भी अनजान रहते हैं, इसलिए आज हम आपको पेट्रोल पंप पर फ्री में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में बताने जा रहे हैं। दोस्तों इनके बारे में पेट्रोलियम मिनिस्ट्री और ऑयल कंपनियां आप को समय-समय पर जानकारी देती है, लेकिन फिर भी कुछ लोग ऐसे हैं जिनको इन सुविधाओं के बारे में नहीं पता है। तो आज हम आपको बताएंगे कि यह कौन सी सुविधाएं हैं जो कि पेट्रोल पंप पर फ्री में दी जाती हैं। पेट्रोल पंप

फ्री कॉल करने की सुविधा

दोस्तों हम आपको बता दें कि अगर आपको कहीं पर भी इमरजेंसी कॉल करना है तो आपको एक फ्री कॉल करने की सुविधा पेट्रोल पंप के द्वारा दी जाती है।

इसे भी पढ़े: 8 महीने की प्रेग्नेंट महिला को तेजरफ्तार कार ने कुचला, हुई मौत

हवा चेक कराने की सुविधा

दोस्तों जैसा कि आपने देखा होगा कि पेट्रोल पंप पर हवा चेक कराने पर आप से पैसा लिया जाता है लेकिन हम आपको बता दें कि पेट्रोल पंप पर हवा चेक कराना एकदम फ्री है।

शौचालय की सुविधा

दोस्तों हम आपको बता दें कि पेट्रोल पंप पर शौचालय की सुविधा भी एक दम से फ्री मिलती है। इसके लिए पेट्रोल पंप पर पैसे नहीं लिए जा सकते।

फर्स्ट एड बॉक्स की सुविधा

दोस्तों हर पेट्रोल पंप पर फर्स्ट एड बॉक्स होता है जो कि हर ग्राहक के लिए फ्री है चाहे तो कभी भी उसका फायदा उठा सकते हैं।

शुद्ध पानी की सुबिधा 

दोस्तों हम आप को बता दे की पेट्रोल पंप पर शुद्ध पानी पिने की भी सुबिधा उपलब्ध होती है 

दोस्तों अगर आपको हमारी यह खबर अच्छी लगे तो लाइक और शेयर जरूर कीजिए। आपके शेयर करने जो भी लोग नहीं जानते है उनलोगो को जानकारी होगी। जानकारी होने से वो भी लोग इस का फायदा ले सकते है। 

Back to top button