विराट की 6 साल की कमाई भी कुछ नहीं है रोनाल्डो के सामने…

- in खेल

क्रिकेट और फुटबॉल ये दो ऐसे खेल है, जो पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हैं. साथ ही इन दोनों खेलों के खिलाड़ियों के फैशन की संख्या भी करोड़ों में हैं. लेकिन आपको उस समय काफी धक्का लग सकता है जब आप क्रिकेटर और फुटबॉलर की कमाई के बारे में जानेंगे. क्रिकेट का सबसे सफल और सबसे बड़ा टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) हाल ही में समाप्त हुआ हैं. वही पिछले दिनों 14 जून को फुटबॉल का महाकुम्भ फीफा वर्ल्डकप शुरू हो चुका हैं. फुटबॉल जगत में रोनाल्डो, मेसी और नेमार तीन बड़े खिलाड़ी भी खेल रहे हैं. ऐसे में आज हम आपसे फुटबॉल जगत के सबसे मशहूर खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो और क्रिकेट जगत के सबसे मशहूर खिलाड़ी विराट कोहली के बारे में बात करेंगे.

 

विराट कोहली और रोनाल्डो दोनों ही खिलाड़ियों के अपने-अपने स्तर पर करोड़ों की संख्या में फैंस हैं. लेकिन बात दोनों में सबसे अधिक लोकप्रियता के हो तो इसमें रोनाल्डो बाजी मार ले जाते हैं. रोनाल्डो विराट से हर क्षेत्र में आगे हैं. बात चाहे फैंस की, कमाई की या लोकप्रियता की हो सभी चीजों में क्रिस्टियानो विराट से अव्वल हैं. हाल ही में जारी की गई फ़ोर्ब्स 2018 सूची में भी विराट को 83वां स्थान मिला हैं. वे 100 सबसे अधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों में दुनियाभर के एक मात्र क्रिकेटर हैं. जबकि रोनाल्डो को इस सूची में तीसरा स्थान मिला हैं. 

इंग्लैंड के तेवर देखकर टीम इंडिया हुई अलर्ट

 

रोनाल्डो और विराट की कमाई को आंका जाए तो विराट की 6 साल की कमाई और रोनाल्डो के पैरों की तुलना करना कोई गलत नहीं होगा. विराट ने एक साल में कुल 160 करोड़ रु की कमाई की हैं. जबकि इससे 6 गुणा से भी अधिक रोनाल्डो ने अपने पैरों का बीमा करवा रखा हैं. उन्होंने 14.4 करोड़ डॉलर (करीब 980 करोड़ रुपए) में अपने पैरों का बीमा कराया हैं. सोशल मीडिया पर भी रोनाल्डो विराट से कोसों आगे हैं. ट्वीटर पर रोनाल्डो के 73.9 मिलियन फ़ॉलोअर है और विराट के 25.6 मिलियन है. जबकि फेसबुक पर रोनाल्डो के 12 करोड़ लाइक है, वहीं विराट के फेसबुक लाइक की बात की जाए तो इसका आंकड़ा 3 करोड़ 71 लाख हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बड़ा खुलासा: इस वजह से विराट कोहली की शादी में शामिल नहीं हुए थे वीरेंद्र सहवाग, जाने वजह

क्रिकेट का खेल साल 1877 में शुरू हुआ