इंग्लैंड के तेवर देखकर टीम इंडिया हुई अलर्ट

- in खेल

242 रन, जीत का ये वो आंकड़ा है जो किसी भी विरोधी को डराने के लिए काफी है. लेकिन टीम इंडिया, जो कि ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड का अगला विरोधी बनने वाला है, उसे इस बात का तनिक भी खौफ नहीं है. हां, रनों के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी हार और इंग्लैंड की सबसे बड़ी जीत का नजारा देखने के बाद टीम इंडिया में हाई अलर्ट जरूर हुआ है. लेकिन ये अलर्ट इस बात को लेकर है कि इंग्लैंड के रंगढंग से उसके मिशन पर असर नहीं पड़ना चाहिए. अब आप सोच रहे होंगे कि इंग्लैंड दौरे पर विराट एंड कंपनी का मिशन क्या है. तो हम आपको बता दें कि इस मिशन का ताल्लुक सिर्फ टीम इंडिया के वनडे सीरीज जीतने से नहीं होगा बल्कि टेस्ट की ही तरह क्रिकेट के वनडे फॉर्मेट की बादशाहत को हासिल करने का भी होगा.

इंग्लैंड नंबर 1, भारत नंबर 2

बता दें कि इंग्लैंड की टीम इस वक्त 125 अंक के साथ वनडे की नंबर टीम है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बचे दो वनडे मुकाबले भी वो अगर जीत लेते हैं तो उनके प्वाइंट्स की संख्या 126 हो जाएगी. वहीं टीम इंडिया 122 अंक के साथ वनडे क्रिकेट में नंबर दो पर है. भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 12 जुलाई से होने वाली है. कमाल की बात ये है कि पहला मुकाबला नॉटिंघम में ही खेला जाना है जहां इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के परखच्चे उड़ाते हुए वनडे का सबसे बड़ा स्कोर बनाया है. लेकिन, टीम इंडिया इस मैदान से रिकॉर्ड स्कोर बनाने वाली इंग्लैंड के खिलाफ अपने नंबर वन बनने के मिशन को साकार करती दिखेगी.

नॉटिंघम से शुरू होगा ‘मिशन नंबर 1’

टीम इंडिया ने अगर नॉटिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे जीत लिया तो इससे उसके 123 प्वाइंट हो जाएंगे वहीं इंग्लैंड के 125 अंक . और, अगर इसके बाद लंदन में खेला जाने वाला दूसरा वनडे भी भारत जीत लेता है तो दोनों टीमों के 124-124 अंक हो जाएंगे. लेकिन दशमलव की गणणा के आधार पर भारतीय टीम वनडे की नंबर वन टीम बन जाएगी.

ओन गोल बना पोलैंड की हार का कारण

ऑस्ट्रेलिया की हार से सतर्क टीम इंडिया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड ने जो दमदार प्रदर्शन किया है उसे देखने के बाद टीम इंडिया अब इस दौरे को लेकर और भी मुश्तैद हो चुकी है. इसका मतलब है कि वो किसी भी कीमत पर इंग्लैंड को खुद पर बीस साबित नहीं होने देना चाहती और अपने नंबर वन बनने की स्क्रिप्ट लिखने को बेताब है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कराटे खिलाड़ियों ने उत्तीर्ण की ब्लैक बेल्ट परीक्षा

लखनऊ। जापान सोतो कान कराटे डू कनिंजुकु ऑर्गनाइजेशन के