विराट कोहली को मिला दोहरा झटका, लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना

चेन्नई के खिलाफ मिली हार के बाद बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली को दूसरा झटका लगा है. चेन्नई के खिलाफ बुधवार को हुए मैच में धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है. मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 205 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था लेकिन ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की 34 गेंद में 70 रन की तूफानी पारी की बदौलत दो गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया.

विराट कोहली को मिला दोहरा झटका, लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना

आईपीएल ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘आईपीएल की आचार संहिता के संदर्भ में न्यूनतम ओवर गति का मौजूदा सत्र का उनकी टीम का यह पहला अपराध है, इसलिए कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.’ इससे पहले चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आखिरी ओवर में छक्का मारकर अपनी टीम को बेंगलुरु के ऊपर रोमांचक जीत दिला दी.

बेंगलूरू ने चिन्नास्वामी स्टेडियम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए एबी डिविलियर्स और क्विंटोन डिकाक के आक्रामक अर्धशतकों की मदद से आठ विकेट पर 205 रन बनाये. जवाब में मैन आफ द मैच धोनी (नाबाद 70) और अंबाती रायुडू (82) ने चेन्नई को मुश्किल लग रही जीत तक पहुंचाया. दोनों ने पांचवें विकेट के लिये 101 रन की साझेदारी की जबकि चेन्नई के चार विकेट नौ ओवर में 74 रन पर गिर चुके थे.

IPL: गौतम गंभीर ने छोड़ी दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी, ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान

रायुडू ने 53 गेंद में तीन चौकों और आठ छक्कों की मदद से 82 रन बनाये लेकिन वह 18वें ओवर में रन आउट हो गए. चेन्नई को आखिरी दो ओवर में जीत के लिये 30 रन चाहिये थे. मोहम्मद सिराज के अगले ओवर में धोनी के छक्के समेत 14 रन बने और आखिरी ओवर में 16 रन की जरूरत थी . ड्वेन ब्रावो ने एंडरसन की पहली गेंद पर चौका और दूसरी पर छक्का लगाने के बाद अगली गेंद पर एक रन लिया . धोनी ने चौथी गेंद पर लांग आन में छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई और साबित कर दिया कि उन्हें विश्व के बेहतरीन फिनिशर्स में क्यो शुमार किया जाता है .

Back to top button