IPL: गौतम गंभीर ने छोड़ी दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी, ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान

- in खेल

गौतम गंभीर ने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी छोड़ दी है. आईपीएल 11 में दिल्ली लगातार खराब प्रदर्शन कर रही थी. पंजाब किंग्स इलेवन के खिलाफ कम स्कोर वाला मैच हारने के बाद टीम और कप्तान आलोचकों के निशाने पर थे. टीम अब तक 6 में से 5 मैच गंवा चुकी है. दिल्ली को एकमात्र जीत मुंबई के खिलाफ नसीब हुई है.

गंभीर ने कहा कि टीम स्थिति में हमारी टीम है उसकी मैं पूरी जिम्मेदारी लेता हूं. इसीलिए मैं कप्तानी छोड़ रहा हूं. श्रेयस अय्यर नए कप्तान होंगे. गंभीर ने कहा कि मुझे अब भी विश्वास है कि टीम वापसी कर सकती है. गंभीर ने कहा कि ये मेरा फैसला है, मैं टीम के लिए ज्यादा योगदान नहीं कर सका. अगुवा होने के नाते मैं खराब प्रदर्शन की की जिम्मेदारी लेता हूं. मुझे लगता है कि यही सही समय है.

प्ले ऑफ में पहुंचने पर भी खतरा

बता दें कि दिल्ली अब तक 6 में से 5 मुकाबले गंवा चुकी है और अंकतालिका में सबसे नीचे है. खराब प्रदर्शन के चलते टीम के प्ले ऑफ में पहुंचने पर भी खतरा पैदा हो गया है. कई बड़े नामों वाली ये टीम अब तक उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकी है. उसने एकमात्र मैच मुंबई के खिलाफ जीता जो ठीक दिल्ली की तरह की बुरे प्रदर्शन के दौर से गुजर रही है.

खुद गंभीर का प्रदर्शन भी खराब

खुद गौतम गंभीर भी टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. 36 साल के गंभीर अब तक 5 मैचों में महज  85 रन ही बना सके हैं जिसमें से पहले मैच में उन्होंने 55 रन बनाए थे. उसके बाद अगले मैचों में उन्होंने 8, 3 और 4 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 96.59 का रहा.

गंभीर आईपीएल के चौथे सबसे बड़े स्कोरर हैं और 152 पारियों में 4217 रन बनाए हैं. उन्होंने ही हार का दूसरा नाम बन चुकी केकेआर की किस्मत चमकाई थी और इस टीम को दो खिताब दिलाए थे. उन्होंने अपनी शानदार कप्तानी, नए आइडिया, जबरदस्त बल्लेबाजी और खिलाड़ियों के चयन से केकेआर को बुलंदियों पर पहुंचाया था. लेकिन सीजन में केकेआर ने उन्हें रिटेन नहीं किया जिसके बाद दिल्ली ने उन्हें खरीदा.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कराटे खिलाड़ियों ने उत्तीर्ण की ब्लैक बेल्ट परीक्षा

लखनऊ। जापान सोतो कान कराटे डू कनिंजुकु ऑर्गनाइजेशन के