विडियो: कोरोना वायरस के डर से बौखलाया किसान, जिंदा गाड़ दीं 6 हजार मुर्गियां

कोरोना वायरस के खौफ से काफी लोगों ने चिकन-मटन खाना बंद कर दिया है. इसका असर यह हुआ है कि चिकन अब कई सब्जियों से सस्ता बिकने लगा है. कभी 200 रुपये किलो बिकने वाला चिकन अब 40 से 50 रुपये किलो बिक रहा है.

कर्नाटक के बेलगावी में तो एक किसान चिकन का दाम कम मिलने से इतना बौखला गया कि उसने 6 हजार मुर्गियों को जिंदा गाड़ दिया. यह घटना बेलगावी के गोकक तालुक की है. यहां मकंदरा चिकन फार्म में 6 हजार मुर्गियों और उनके चूजों को किसान एक ट्रॉली में भरकर लाया और उन्हें गड्ढे में डालकर जिंदा गाड़ दिया.

इसे भी पढ़ें: दक्षिण कोरिया में कोरिया से जूझ रहे रोगियों को झेलनी पड़ रही हैं दुनिया के सबसे बड़ी मुश्किल

किसान नजीर मकंदरा ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण लोगों ने चिकन खाना बंद कर दिया है. जिस कारण उसे चिकन का दाम 8 से 10 रुपये मिल रहा है. कोरोना के कारण हमें बहुत नुकसान उठाना पड़ रहा है. इसलिए हमने उन्हें जमीन में गाड़ दिया.

बता दें कि सोशल मीडिया पर यह अफवाह उड़ी हुई है कि चिकन खाने से कोरना वायरस जकड़ लेता है. इस अफवाह के कारण लोगों ने चिकन खाना बंद कर दिया है. जिसका असर मुर्गी पालकों पर पड़ रहा है. मार्केट में मुर्गियों के मांस की मांग घट गई है.

वहीं, इस अफवाह से निपटने के लिए हाल ही में कर्नाटक सरकार ने एक कार्यक्रम में लोगों से चिकन खाने की अपील की थी और यह स्पष्ट किया था कि चिकन खाने से कोरोना नहीं होता. इसके बावजूद लोगों में डर बना हुआ है और वो चिकन नहीं खा रहे हैं.

 

 

Back to top button