वानखेड़े स्टेडियम का इस्तेमाल क्वारंटीन फैसिलिटी के तौर पर किया जाएगा BMC के आग्रह को MCA ने माना

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों से निपटने में अब मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) भी अपनी ओर से अहम मदद देने को तैयार है.

MCA के तहत आने वाले देश के प्रमुख स्टेडियमों में से एक वानखेड़े स्टेडियम का इस्तेमाल क्वारंटीन फैसिलिटी के तौर पर किया जा सकता है. मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने इसके लिए MCA को आग्रह किया था, जिसके लिए एसोसिएशन राजी हो गई है.

न्यूज एजेंसी  ने एसोसिएशन के एक सूत्र के हवाले से बताया, “हमें BMC की ओर से एक औपचारिक आग्रह मिला है जिसमें क्वारंटीन फैसिलिटी के लिए वानखेड़े स्टेडियम मांगा गया है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

सभी सदस्यों के बीच चर्चा के बाद इस बात पर सहमति बनी है कि MCA में मौजूद सुविधाओं का फायदा उन तक पहुंचाया जाएगा.”

इससे पहले BMC ने महामारी अधिनियम 1897 के तहत जारी की गई गाइडलाइन के आधार पर MCA को चिट्ठी लिखकर वानखेड़े स्टेडियम उसके हवाले करने का आग्रह किया था.

BMC ने अपनी चिट्ठी में बताया था कि वो इसका इस्तेमाल अस्थायी तौर पर ही करेंगे और सिर्फ पालिका के आपातकालीन स्टाफ और कोरोना के पॉजिटिव लेकिन बिना लक्षण वाले मरीजों को क्वारंटीन करने के लिए करेंगे.

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में वानखेड़े स्टेडियम का हिस्सा बेहद अहम है. करीब 33 हजार से ज्यादा दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम में 2011 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला गया था. 2 अप्रैल को हुए उस फाइनल में भारत ने श्रीलंका को हराकर 28 साल बाद खिताब जीता था.

इसी स्टेडियम में नवंबर 2013 में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था.

इस बीच, महाराष्ट्र में लगातार मामले बढ़ते जा रहे हैं. शुक्रवार 15 मई को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य में पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 29,100 तक हो गई, जिनमें से 21,467 अभी भी एक्टिव केस हैं. प्रदेश में अब तक 1,068 लोगों की जान इस वायरस की भेंट चढ़ चुकी है.

वहीं अकेले मुंबई में ही लगभग 17 हजार मामले इस संक्रमण के आ चुके हैं, जिनमें से 621 लोगों की मौत हो चुकी है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button