विवाह को शीघ्र संपन्न कराने या धन लाभ पाने के लिए इस तरह करें हल्दी का इस्तेमाल… 

ये तो हर कोई जानता है कि हल्दी से हेल्थ का गहरा नाता है। हल्दी को कई तरह से इस्तेमाल करके हम अपने शरीर को स्वस्थ बना सकते हैं। हालांकि आज हम हल्दी से मानव शरीर को होने वाले फायदों के बारे में नहीं बल्कि इससे अपने ग्रहों को मजबूत बनाने के बारे में बात करेंगे। हल्दी का किस तरह से इस्तेमाल करें कि रुकी हुई शादी जल्दी हो जाए या फिर धन का लाभ हो। आइये जानते हैं।

हल्दी के इस्तेमाल से धन लाभ

अक्सर ऐसा होता है कि महीना खत्म भी नहीं हो पाता और सैलरी अकाउंट खाली हो जाता है। अगर आप भी इसका उपाय चाहते हैं तो यह उपाय कर सकते हैं। गुरुवार को हल्दी की दो गांठ लें और इसे घर के मंदिर में रखें। इसके बाद बृहस्पति देवता के मंत्र का जाप करें। फिर दोनों गांठ उठाकर अपने लॉकर में रख दें।

गुरु ग्रह को ऐसे करें मजबूत

गुरु ग्रह की कृपा यदि आप पर नहीं है तो हल्दी की एक गांठ लें और उसे पीले कपड़े या धागे में बांध लें। फिर इसे अपनी बाजू में पहन लें। कहते हैं कि ये पीले रंग के पुखराज के गुणों के बराबर होता है। इस तरह से आपका गुरु ग्रह मजबूत होगा।

नकारात्मक ऊर्जा दूर भगाएं

हल्दी को हमेशा शुभ कार्यों के दौरान इस्तेमाल किया जाता है। हालांकि इसका प्रयोग नकारात्मक ऊर्जा को दूर भगाने के लिए भी किया जाता है। अपने जीवन की नकारात्मक शक्तियों को दूर भगाने के लिए रोजाना शरीर पर हल्दी का लेप लगाकर नहाएं। इससे फायदा मिलेगा।

जल्द बनेगा शादी का योग

आपको भी शादी करने की जल्दी है तो ये उपाय आपके लिए ही है। नहाने के पानी में रोजाना पिसी हुई हल्दी मिलाकर नहाएं। रोजाना सूर्य को हल्दी वाला जल अर्पित करना भी फायदेमंद होगा। जल अर्पित करने के बाद लोटे में बचा एक-दो बूंद हल्दी का पानी अपने माथे पर लगा लें। ऐसा एक माह तक करें।

Back to top button