UP: बिना हेलमेट पहने गाड़ी चलाने वालों की किन्नरों ने लगाई क्लास

जो लोग बाइक चलाते समय हेलमेट नहीं पहनते हैं और सीट बेल्ट नहीं लगाते हैं, उनकी क्लास लेने के लिए किन्नरों को लगाया गया है. परिवहन विभाग ने यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए किन्नरों को लगाकर एक अनोखी पहल की शुरुआत की है. किन्नरों ने हेलमेट नहीं पहनने वाले 110 लोगों का चालान काटा और इन लोगों की जमकर क्लास लगाई. किन्नरों को ऐसा करते हुए देखकर लोगों की भीड़ जमा हो गई, जिससे किन्नरों को ज्यादा से ज्यादा लोगों को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक करने का मौका मिला. किन्नरों ने लोगों को जागरूक करने के बाद उसे जादू की झप्पी भी दी. 

UP: बिना हेलमेट पहने गाड़ी चलाने वालों की किन्नरों ने लगाई क्लास

किन्नरों के इस काम की हो रही तारीफ
किन्नरों का यह काम लोगों के लिए कौतूहल का विषय बना हुआ है और लोग इस काम के लिए किन्नरों की तारीफ भी कर रहे हैं. इस जागरुकता लअभियान के दौरान एक महिला ने शिकायत कि उसके रोज कहने के बाद भी पतिदेव हेलमेट नहीं लगाते हैं, इस पर किन्नरों ने उसके पति की क्लास लगाई. उसके बाद  जिसके बाद पति महोदय हेलमेट खरीद कर ले आए. किन्नरों के इस काम से खुश होकर महिला ने उसे नेग भी दिया और कहा- “जो काम हम नहीं कर पाए वो आप लोगों ने चुटकी में कर दिखाया.”

UP investors summit का दूसरा दिन, अब तक 4.28 लाख करोड़ के निवेश

विकलांग और बुजुर्ग भी लोगों को करेंगे जागरूक 
इस अभियान के तहत करहल चौराहा, कोतवाली,भावत चौराहा और जेल तिराहे पर लोगों को जागरूक किया गया. प्रवर्तन अधिकारी ने बताया अभियान के अगले चरण में विकलांगों और वृद्ध जनों की मदद ली जायेगी. 

 
Loading...

Check Also

उदयपुर में ईशा अंबानी के प्री-वेडिंग की तैयारियांं शुरू

उदयपुर में ईशा अंबानी के प्री-वेडिंग की तैयारियांं शुरू

एशिया के सबसे अमीर उद्यमी उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी 12 दिसम्बर …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com