UP investors summit का दूसरा दिन, अब तक 4.28 लाख करोड़ के निवेश

यूपी पर से बीमारू राज्य का दाग हटाकर उसे समृद्ध प्रदेश बनाने के लिये लखनऊ में आयोजिस इन्वेस्टर्स समिट का आज दूसरा और आखिरी दिन है. लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में चल रहे इस समिट में देश के बड़े उद्योगपति काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं. समिट के पहले दिन 4.28 लाख करोड़ का निवेश हुआ है.

Loading...

UP investors summit का दूसरा दिन, अब तक 4.28 लाख करोड़ के निवेश

पहले दिन देश के बड़े उद्योगपतियों ने यूपी में अगले कुछ सालों के दौरान बड़े निवेश का वादा किया है. देश के सबसे अमीर शख्स और रिलायंस के सीएमडी मुकेश अंबानी ने यूपी में अगले तीन सालों के दौरान 10 हजार करोड़ रुपये निवेश करने का ऐलान किया है. JIO के लिए उनकी कंपनी 20 हजार करोड़ रुपये पहले ही निवेश कर चुकी है.

वहीं अडाणी समूह के सीएमडी गौतम अडाणी ने अगले पांच साल में 35 हजार करोड़ रुपये निवेश करने की बात कही है. इसी तरह आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने 25 हजार करोड़ रुपये निवेश करने की घोषणा की है. उनकी कंपनी राज्य में हेल्थकेयर, बालिक शिक्षा समेत कई अन्य सेक्टर में पैसे लगाएगी.

अभी-अभी: योगी सरकार ने हज हाउस को किया सील, ये रही वजह

सूबे में 4.28 लाख करोड़ के ऐलान के राज्य के युवाओं का बड़े पैमाने पर रोजगाल मिलने की उम्मीद है. समिट का बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया था. इस दौरान उन्होंने कहा कि उप्र में अब माहौल बदल चुका है. अब यहां उद्योगपतियों के लिए रेड टेप नहीं बल्कि रेड कारपेट बिछा हुआ है. उप्र परिवर्तन की राह पर चल पड़ा है. उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि पिछले 11 महीने में जिस तरह से योगी के नेतृत्व में सरकार नई नीतियां बना रही हैं, उससे अब उप्र विकास के रास्ते में नहीं पिछड़ेगा.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com