कम उम्र की बच्चियों को सूनसान जगह बुलाकर उनका यौन शोषण करने वाले आरोपी को 3 की हुई सजा

इंग्लैंड के हैंपशायर शहर से कम उम्र की बच्चियों को बरगलाकर और बहकाकर उनका यौन शोषण करने का मामला सामने आया है. हैंपशायर के गोसपोर्ट का रहने वाला जॉर्डन सॉन्डर्स कम उम्र की बच्चियों को सोशल मीडिया के जरिए बरगलाता, गंदी बातें करता और उन्हें किसी सूनसान जगह बुलाकर उनका यौन शोषण करता था. इस मामले में उसे तीन साल की सजा हुई है.यौन शोषण

जानकारी के मुताबिक, जॉर्डन सॉन्डर्स बच्चियों को न्यूड तस्वीरें और अश्लील मैसेज भेजने का दबाव बनाता था. इतना ही नहीं खुद भी उन बच्चियों को इस तरह के गंदे मैसेज करता था. उसने सबसे पहले 13 वर्षीय एक बच्ची को बहकाकर एक रेलवे स्टेशन पर मिलने के लिए बुलाया. वहां उसका यौन शोषण किया. पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

सॉन्डर्स को 13, 14 और 15 वर्ष की तीन बच्चियों का यौन शोषण करने के अपराध में दोषी पाते हुए कोर्ट ने तीन साल की सजा सुनाई. इसके बाद उसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया. इससे पहले भी सॉन्डर्स को 18 महीने की सजा सुनाई गई थी. सजा मिलने के महज 8 दिन बाद ही उसने 15 वर्षीय एक दूसरी बच्ची से सोशल मीडिया पर संपर्क बढ़ाया.

इसे भी पढ़े: निजी एयरलाइन की महिला स्टाफ से बदसलूकी, आरोपी ने मांगी माफी

उसके साथ अश्लील बातें करते हुए न्यूड तस्वीरें भेजने का दबाव बनाया. उसकी हैवानियत बढ़ती ही गई. उसने इसके बाद 14 वर्षीय तीसरी बच्ची से संपर्क कर उसे अश्लील मैसेज भेजे. उससे ‘सेक्स टॉयज ‘ की बातें किया. इस बच्ची को भी उसने उसी रेलवे स्टेशन पर बुलाया. उस बच्ची के साथ भी रेलवे स्टेशन पर उसने अश्लील हरकतें की थी.

इस मामले में सबसे रोचक यह है कि सॉन्डर्स की शिकायत किसी पीड़िता ने नहीं की थी, बल्कि वह नियमित जांच के दौरान शक के घेरे में आया था. उसके घर नियमित जांच के लिए पहुंचे अधिकारियों को सॉन्डर्स की इंटरनेट ब्राउजिंग हिस्ट्री और सोशल मीडिया चैनल को लेकर शक हुआ था. उसका कंप्यूटर जब्त कर जब उनकी फोरेंसिक जांच करवाई गई.

इस जांच में पीड़ित बच्चियों के साथ हुए वारदात का खुलासा हुआ. इसके बाद उसकी शिकायत पुलिस से की गई. पुलिस द्वारा पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. इसके बाद कोर्ट में चले केस के बाद उसे 3 साल की सजा सुनाई गई. कोर्ट के आदेश के बाद उसका मोबाइल फोन जब्त कर नष्ट कर दिया गया. सॉन्डर्स इनदिनों जेल में है.

Back to top button