ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री नदीन डॉरिस कोरोना वायरस से संक्रमित, PM पर मंडराया खतरा

ब्रिटेन की स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री नदीन डॉरिस कोरोना वायरस (COVID 19) की चपेट में आ गई हैं, उनका टेस्‍ट पॉजिटिव पाया गया है। अब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन पर कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है, क्‍योंकि कुछ दिन पहले ही नदीन डॉरिस उनसे मिली थीं। इस खबर से ब्रिटेन के लोगों में खौफ है। बता दें कि अभी तक ब्रिटेन में 350 से ज्‍यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री नदीन डॉरिस ने कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी खुद साझा की है। उन्होंने बताया, ‘इंग्लैंड का स्वास्थ्य विभाग मुझसे मुलाक़ात करने वाले सभी लोगों से संपर्क करने की कोशिश कर रहा है। इस बीच मेरा विभाग और मेरा दफ्तर कुछ दिनों तक बंद रहेगा।’ साथ ही नदीन डॉरिस ने बताया कि जैसे ही उन्‍हें पता चला कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, वैसे ही उन्‍होंने खुद को अलग-थलग कर लिया। घरवालों को भी खुद से दूर कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: बड़ी खबर: भारत में तेजी से बढ़ रहा कोरोना वायरस का खतरा, अब तक 59 लोग हुए संक्रमित

बता दें कि विश्‍व के कई देशों के साथ-साथ ब्रिटेन में भी कोरोना वायरस से कहर बढ़ता जा रहा है। कोरोना वायरस के कारण यहां अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है। ब्रिटेन के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के मुताबिक, अभी तक 26,000 लोगों की जाँच हुई है, जिसमें से 373 मामलों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं, भारत में भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्‍या 50 पहुंच गई है। हालांकि, इनमें 16 इटली के निवासी भी शामिल हैं। पूरे विश्‍व की बात करें, तो ये जानलेवा वायरस अभी तक एक लाख से ज्‍यादा लोगों को अपनी गिरफ्त में ले चुका है। 3000 से ज्‍यादा लोग विश्‍वभर में कोरोना वायरस की चपेट में आकर मारे जा चुके हैं।

अमेरिका में 29 लोगों की मौत, 900 से ज्यादा मामले आए सामने

अमेरिका में भी कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। यहां मरनेवालों में की संख्या 29 हो गई है। वाशिंगटन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने राज्य में 24 लोगों की मौत की जानकारी दी। यहां 267 मामले सामने आए हैं। एएनआइ के अनुसार वाशिंगटन के स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। किंग काउंटी में 22 लोगों की मौत हुई है। जहां 190 मामले सामने आए। अधिकारियों के अनुसार अमेरिका में अभी तक 900 से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं।

Back to top button